LIVE: सपा के प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे विधायक अब्दुल्ला आजम फिर से हिरासत में
Advertisement

LIVE: सपा के प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे विधायक अब्दुल्ला आजम फिर से हिरासत में

अखिलेश यादव ने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुंचने के लिए कहा है. पूरे जिले की सीमाएं सील कर दी गई है. 

LIVE: सपा के प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे विधायक अब्दुल्ला आजम फिर से हिरासत में

रामपुरःरामपुर से सांसद आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस हिरासत में लिए जाने के विरोध में आज (गुरुवार) समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर मुरादाबाद और बरेली मण्डल के तमाम सपा नेता और कार्यकर्ता रामपुर पहुंचने की कोशिश में लगें हैं, हांलाकि उनकी कोशिश पुलिस की सख्ती के आगे सफल नहीं हो पा रही है. 

LIVE अपडेट

- विधायक अब्दुल्ला आजम सैकड़ों के समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

- पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की घोषणा की तो अब्दुल्ला आजम तमाम नेताओं के साथ घर से बाहर निकल आए और जुलूस निकालने लगे.

- पुलिस ने अब्दुल्ला आजम को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और जुलूस निकालते हुए जिला जेल के पास तक पहुंच गए.

- रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है.

- धर्मेन्द्र यादव ने कहा, "सरकार रामपुर के सांसद के साथ अन्याय कर रही है. विधायक अब्दुला पर कार्रवाई की जा रही है.

- बिलारी से रामपुर जाते समय बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान को बिलारी तहसील प्रशासन ने भिलाई नगर से निकलते ही हाईवे पर डाक बंगला के सामने रोक दिया.

- कानपुर जिले के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक इरफान सोलंकी को बिलारी तहसील प्रशासन ने भिलाई नगर से निकलते ही हाईवे पर डाक बंगला के सामने रोक दिया. 

- बिजनौर में सपा विधायक हाजी नईम उल हसन को उन्ही के आवास पर किया गया नजरबन्द

- अखिलेश यादव के बुलावे पर रामपुर कूच करने की थी तैयारी

- बिजनौर पुलिस काफ़ी संख्या मे सपा विधायक के घर पर मौजूद

- आंदोलन मे शामिल नहीं होने के लिए किया गया है विधायक को नजरबन्द

- मुरादाबाद से रामपुर मार्ग पर पुलिस कड़ी चौकसी बरत रही है. 

- काशीपुर तिराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी लगाए गए हैं, जहां सपाइयों को आगे नही बढ़ने दिया जा रहा है.

- सुबह से अबतक कई दर्जन सपाइयों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को आज रामपुर बुलाया था. सपा अध्यक्ष ने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं को सुबह रामपुर पहुंचने के लिए कहा था. गौरतलब है कि बुधवार को समाजवादी पार्टी विधायक अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. हिरासत में रखने के बाद बुधवार शाम को धारा 151 में आजम का चालान हुआ था.

गुरुवार को अखिलेश यादव के विरोध प्रदर्शन के बारे में रामपुर के डीएम एके सिंह ने बताया, 'कांवड यात्रा और बकरीद को लेकर जिले में धारा 144 लगी हुई है. हमें अतिरिक्त फोर्स मिल गई है. हम किसी को भी जिले की सीमा में घुसने नहीं देंगे. जो भी कानून का उल्लंघन करेगा तो उनसे कानून के तहत सख्ती से निबटा जाएगा.

सीजीएम फर्स्ट कोर्ट में पेश हुए जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद बुक्स और समान
जौहर यूनिवर्सिटी में पीडब्ल्यूडी के रामपुर क्लब के शेर भी बरामद, सीओ सिटी विधा किशोर बोले  पीडब्ल्यूडी के ने बताया कि ये शेर रामपुर क्लब में लगे थे, ये जौहर यूनिवर्सिटी में पहुंच गए.  शिकायतकर्ता ने बताया कि 10.09.2016 को अज्ञात लोगों ने 9 हज़ार दुर्लभ पांडुलिपियों किताबों को और 50 अलमारियों को चुरा लिया था. जिसमे पुलिस ने 16 जून को अज्ञात में एफआईआर दर्ज की थी. अब ये किताबे जौहर यूनिवर्सिटी से मिली है और अलमारिया भी पुलिस ने बरामद की है.

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन भी छापेमारी, हिरासत में लिए गए अब्दुल्ला आजम
सपा विधायक और रामपुर के सपा सांसद आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक,सरकार काम में बाधा पहुंचाने को लेकर लिए उन्हें हिसारत में लिया गया है. आपको बता दें कि बुधवार को दूसरे दिन भी जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी चल रही है. छापेमारी कर रही टीम ने ही आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी के टेक सीईओ होने के नाते बुलाया था. 

छापेमारी कर रहे  अधिकारियों के साथ की बहस 
दरअसल, बुधवार को जिस समय जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी चल रही थी, इसी दौरान जौहर यूनिवर्सिटी के टेक सीईओ और आजम खान के छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम यूनिवर्सिटी पहुंच गए. इसी दौरान उनकी छापेमारी कर रही टीम के अधिकारियों के साथ बहस हो गई. इसी के बाद  रामपुर के सर्किल ऑफिसर ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में उन्हें हिरासत में ले लिया.  

Trending news