close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हमीरपुर उपचुनाव LIVE: सदर सीट पर वोटिंग जारी, 1 बजे तक 22.6% मतदान

थाना मौदहा के रमना गांव सहित ब्लॉक कुरारा के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने इस उपचुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है. ग्रामीण नदी की पिचिंग को लेकर गुस्से में हैं.

हमीरपुर उपचुनाव LIVE: सदर सीट पर वोटिंग जारी, 1 बजे तक 22.6% मतदान
हमीरपुर सदर सीट पर हो रहा है उपचुनाव.

नई दिल्‍ली (लोकेंद्र त्‍यागी): उत्तर प्रदेश की हमीरपुर सदर विधानसभा सीट (Hamirpur sadar assembly seats) पर आज यानी 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. 1 बजे तक इस सीट पर 22.6 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. बारिश के कारण मतदान की रफ्तार धीमी है.  वहीं, थाना मौदहा के रमना गांव सहित ब्लॉक कुरारा के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने इस उपचुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है. ग्रामीण नदी की पिचिंग को लेकर गुस्से में हैं.

इस उपचुनाव की खास बात ये है कि यहां किसी भी पार्टी का किसी से गठबंधन नहीं है. इस चुनाव में बीजेपी के सामने सपा, बसपा और कांग्रेस जैसी तमाम पार्टियां चुनाव लड़ रहीं हैं. बीजेपी ने युवराज सिंह पर दांव खेला है तो समाजवादी पार्टी ने मनोज प्रजापति, बहुजन समाज पार्टी ने नौशाद अली और कांग्रेस पार्टी ने हरदीपक निषाद को मैदान में उतारा हुआ है.

देखें LIVE TV

विधायक के जेल जाने से खाली हुई सीट
2017 विधानसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के अशोक सिंह चंदेल चुनाव जीते थे, लेकिन अशोक चंदेल को सामूहिक नरसंहार मामले में उम्रकैद की सजा हुई. इससे यह सीट खाली हो गई. इसके बाद चुनाव आयोग इस सीट पर आज उपचुनाव करा रहा है. यमुना और बेतवा नदी में आई बाढ़ से मतदान प्रतिशत प्रभावित ना हो, लोग अधिक से अधिक मतदान करें, इसके लिए जिला प्रशासन ने हर बूथ पर नाव, ट्रैक्टर और मोटरबोट की भी व्यवस्था की है.