close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

LIVE: एक बार फिर यूपी के रास्ते ही प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं नरेंद्र मोदी

LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार वाराणसी से बड़ी जीत हासिल की है. 

अंतिम अपडेट: गुरुवार मई 30, 2019 - 02:26 PM IST
वाराणसी से दूसरी बार सांसद चुने गए पीएम मोदी. (फाइल फोटो)

वाराणसी: नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 मई) को दूसरी बार प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेंगे. इस बार भी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही निकला है. यूपी की जनता ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताते हुए उन्हें लोकसभा की 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली है. वहीं बीजेपी की सहयोगी अपना दल 2 सीटें जीतने में कामयाब रही है. नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी सीट से सांसद चुने गए है. पीएम मोदी के एक बार सत्ता संभालने को लेकर काशी की जनता में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि वाराणसी से 250 से 300 बीजेपी कार्यकर्ता नई दिल्ली में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

30 मई 2019, 14:27 बजे

बदायूं जिले में एक फौजी को अपनी बहन को न्याय दिलाने के लिए अधिकारियों के दर दर भटकना पड़ रहा है. 27 अप्रैल को एक महिला अपने ससुराल से गायब हो गई थी. जिसके बाद महिला के फौजी भाई ने फोन पर सम्पर्क किया तो बात नहीं हो पाई, मायके वाले महिला के ससुराल पहुंचे तो वह वहां भी नहीं थी. जिस पर मायके वालों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाना विनावर में रिपोर्ट लिखाई थी लेकिन पुलिस ने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की.

 

30 मई 2019, 14:26 बजे

इत्रनगरी कन्नौज में भगवा परचम लहराने वाले सुब्रत पाठक को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना तय माना जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह से पहले पीएमओ की तरफ से उन्हें फोन कॉल आई है. लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को 12,553 मतों से हराया है.

30 मई 2019, 14:09 बजे

उत्तराखंड एसटीएफ ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो बीते चौदह साल से फरार चल रहा था. उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले दो लाख रुपये के इनामी अपराधी कौशल कुमार चौबे पर यूपी के अलग-अलग जिलों में हत्या और हत्या के प्रयास सहित गैंगेस्टर एक्ट के कुल 29 मुकदमे दर्ज हैं.

30 मई 2019, 13:42 बजे

सीतापुर जहरीली शराब कांड में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, अवैध शराब बेचने वाले कन्हैया और उसके बेटे नवनीत को गिरफ्तार किया है. कन्हैया और नवनीत ने बताया कि वह लोग सुरेश लोनिया और सुनील जयसवाल से कच्ची शराब लाकर पाउच में भरकर बेचते थे. 

30 मई 2019, 13:38 बजे

लोकसभा चुनाव 2019 में मुजफ्फरनगर सीट से रालोद अध्यक्ष और गठबंधन प्रत्याशी अजीत सिंह को हराने वाले संजीव बालियान मोदी सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं. वे गुरुवार को शपथ लेंगे. उन्हें पीएमओ की तरफ से शपथ के लिए कॉल पहुंची है. जाटलैंड कहे जाने वाले मुजफ्फरनगर संसदीय सीट से वे दुबारा चुनकर संसद पहुंचे हैं. उन्होंने गठबंधन के उम्मीदवार अजीत सिंह को 6526 मतों से पराजित किया. मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर डॉ. संजीव बालियान लगातार दूसरी बार जीतने वाले तीसरे सांसद बन गए हैं.

मुजफ्फरनगर लोकसभा: 2014 में पहली बार सांसद बने थे संजीव बालियान, गठबंधन से है कांटे की टक्कर

30 मई 2019, 13:16 बजे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज एक विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास में गुरुवार (30 मई) गृह प्रवेश का कार्यक्रम है. पूर्व सीएम का ये नवनिर्मित आवास बनकर लगभग तैयार हो चुका है. वहीं, गृह प्रवेश के मौके पर सपा नेताओं का भी धीरे-धीरे पहुंचना शुरू हो गया है. 

30 मई 2019, 12:52 बजे

राजधानी लखनऊ के एक प्राइवेट में महिला ने दिया चार बच्चो को जन्म दिया है. जानकारी के मुताबिक, मड़ियांव थाना क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल में महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया. महिला का नाम रिहाना बताया जा रहा है, जो बाराबंकी की रहने वाली है. बुधवार दोपहर को गर्भवती रिहाना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर आशा मिश्रा ने बड़ा ऑपरेशन कर ये सफलता पाई. महिला और चारों बच्चे स्वस्थ हैं. 

 

30 मई 2019, 12:22 बजे

बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद पड़ोसी जनपद सीतापुर भी अछूता नहीं रहा है. बीते 24 घंटों के अंदर 2 गांव के तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोग बीमार हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पताल में हो रहे हैं. हालांकि इस पूरे मामले को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन काफी देर पर्दा डालने की कोशिश करता रहा, लेकिन मामला ज्यादा देर तक छुप न सका. इस मामले में पैतेपुर चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. 

30 मई 2019, 12:00 बजे

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जहां एक ओर पूरे विपक्ष में समीक्षा का दौर जारी है, वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मंथन के मूड में नहीं है. नतीजे के बाद बसपा मुखिया मायावती ने एक प्रेसवार्ता में हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ दिया और इसके बाद वे शांत हो गईं. बसपा के सूत्र बताते हैं कि मायावती हाल फिलहाल संगठन में कुछ खास बदलाव और समीक्षा में अपना समय जाया नहीं करना चाह रही हैं.

30 मई 2019, 11:53 बजे

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की राज्य ईकाई आज (23 मई) मंथन करेगी. प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर चुनाव नतीजों की समीक्षा करेंगे. इसके लिए पार्टी ने अपने सभी पदाधिकारियों को बुलाया है. प्रदेश प्रवक्ता मुकेश चौहान की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों को बुलाया है. हार किन वजहों से हुई, आगे की रणनीति क्या रहने वाली है, बैठक में इन सब मुद्दों पर गहन समीक्षा होगी. साथ ही निराश कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ आगे की रणनीति पर भी मंथन होगा. इस दौरान उप चुनाव को भी लेकर चर्चा हो सकती है.

30 मई 2019, 11:13 बजे

उन्नाव से दूसरी बार सांसद चुने गए साक्षी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह अंगद के पैर की तरह खड़े हैं, जिसको हिला पाना मुश्किल नहीं लगभग नामुमकिन ही है.

30 मई 2019, 10:37 बजे

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के पुरोधा पंडित छन्नू लाल मिश्र ने पीएम मोदी के लिए बधाईयां गाईं....

30 मई 2019, 08:40 बजे

वाराणसी से बीजेपी के प्रदेश सहप्रभारी सुनील ओझा, काशी एवं गोरक्ष क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, लोकसभा चुनाव संयोजक एवं प्रदेश के उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य मोदी सरकार शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.