close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गाजियाबाद: ये डिजिटल इंडिया है! 'AADHAR' के लिए सुबह 3 बजे से लगी है लंबी लाइन

Ghaziabad: हर महीने की एक तारीख को पूरे महीने के टोकन बांटे जाते हैं, जिसमें पूरे महीने के लगभग 600 से 700 टोकन ही बांटे जाते हैं. साथ ही कतार में लगे लोगों के मुताबिक, हर रोज सिर्फ 25 से 30 कार्ड ही बनाने का टारगेट है.

गाजियाबाद: ये डिजिटल इंडिया है! 'AADHAR' के लिए सुबह 3 बजे से लगी है लंबी लाइन

गाजियाबाद: एक तरफ डिजिटल इंडिया (Digital India) को बढ़ावा दिए जाने की बात कही जाती है. सरकारी योजनाओं पर करोड़ों रुपया खर्च भी किया जाता है. लेकिन दिल्ली से सटे गाजियबाद से जो तस्वीर सामने आई है, वो हैरान करने वाली है. गाजियाबाद (Ghaziabad) में लोग आधार कार्ड (Aadhar Card) बनवाने के लिए लंबी-लंबी लाइन कर रही है. मुख्य डाकघर (Post Office) के बाहर सुबह 3 बजे से बड़ी संख्या में लोग लाइन लगाकर खड़े हैं. 

बताया जा रहा है कि हर महीने की एक तारीख को पूरे महीने के टोकन बांटे जाते हैं, जिसमें पूरे महीने के लगभग 600 से 700 टोकन ही बांटे जाते हैं. साथ ही कतार में लगे लोगों के मुताबिक, हर रोज सिर्फ 25 से 30 कार्ड ही बनाने का टारगेट है.

गाजियाबाद में शहर के मुख्य डाकघर नवयुग मार्केट में सैंकड़ों की संख्या में आधार कार्ड बनवाने के लिए दूर-दूर से आए हजारों की संख्या में लोगों की लंबी कतार लगी. इस भीड़ में सिर्फ बड़े लोग ही नहीं बल्कि छोटे-छोट बच्चे भी कतार में लगे हैं और ज्यादातर लोग शहर के बाहर के हैं, जो यहां मजदूरी करते हैं.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि गाजियाबाद में अब सिर्फ मुख्य डाकघर में ही आधार कार्ड बनाए जा रहा है. ऐसे में यहां आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ में इजाफा हो रहा है.