close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुर्तगाल से आया था जौनपुर घुमने, गाइड ने लूटकर बनाया कंगाल

पुर्तगाल से भारत भ्रमण के लिए जौनपुर आए विदेशी नागरिक जोस अगस्तो सिमोस 17/18 अगस्त की रात शहर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में अपने गाइड के साथ रुके थे. यहां ऐतिहासिक स्थलों को दिखाने के लिए उसके साथ आए गाइड रजनीश यादव उसका मोबाइल, वीजा, पासपोर्ट व 20 हजार रुपये लेकर फरार हो गया. 

पुर्तगाल से आया था जौनपुर घुमने, गाइड ने लूटकर बनाया कंगाल
यूपी के जौनपुर में पर्यटक से लूट.

जौनपुर: एक तरफ जहां सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 'अतुल्य भारत' का नारा देते हुए विदेशी मेहमानों को सम्मान और सुरक्षा प्रदान करने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ देश में ऐसे लोग भी हैं जो अपनी हरकतों से पूरे देश को शर्मसार करते हैं. कुछ ऐसा ही मामला उत्‍तर प्रदेश के जौनपूर इलाके से सामने आया है. यहां पुर्तगाल से भारत भ्रमण के लिए आए विदेशी नागरिक को उसके गाइड ने ही लूट लिया. इसके बाद पर्यटक ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि पुर्तगाल से भारत भ्रमण के लिए जौनपुर आए विदेशी नागरिक जोस अगस्तो सिमोस 17/18 अगस्त की रात शहर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में अपने गाइड के साथ रुके थे. यहां ऐतिहासिक स्थलों को दिखाने के लिए उसके साथ आए गाइड रजनीश यादव उसका मोबाइल, वीजा, पासपोर्ट व 20 हजार रुपये लेकर फरार हो गया. 

लाइव टीवी देखें-:

सुबह उठने पर उसे इसकी जानकारी हुई. इसके तुरंत बाद पयर्टक ने पुलिस में गाइड रजनीश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने होटल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी कब्जे में ले लिया है, लेकिन मामला विदेशी पर्यटक से जुड़े होने के कारण पुलिस ने इसे मीडिया के समक्ष उजागर नहीं किया. तीन दिन बाद गुरुवार को एफआईआर की कॉप दीवानी न्यायालय में संबंधित कोर्ट में दाखिल होने पर मामले का खुलासा हुआ.

इनपुट: Pulkit Mittal