संभल लव जिहाद केस: पीड़िता का आरोप, 'धर्म परिवर्तन कर मुझे बेचे जाने की थी तैयारी'

उसने बताया कि उसे जबरन मीट खिलाने को कोशिश की गई और नमाज और कलमा पढ़ने के लिए भी मजबूर किया गया. जब उसने इसका विरोध किया, तो उसके साथ मारा-पीटा गया और एक कमरे में बंद कर दिया गया.   

संभल लव जिहाद केस: पीड़िता का आरोप, 'धर्म परिवर्तन कर मुझे बेचे जाने की थी तैयारी'
पीड़िता ने ज़ी मीडिया के सामने कई खुलासे किए.

संभल, (सुनील सिंह): यूपी में संभल के मुस्लिम युवक द्वारा दिल्ली में धर्म छिपाकर दिल्ली विश्वविद्यालय की बीए की हिन्दू छात्रा से शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के हुए खुलासे के बाद पीड़ित छात्रा ने ज़ी मीडिया के सामने हैरान करने वाले खुलासे किए हैं. तीन महीने तक आरोपी युवक के परिवार की कैद में रहकर किसी तरह चंगुल से छूटी पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक का परिवार उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचे जाने की तैयारी कर रहा था. 

आंखों में पट्टी बांधकर करवाया पेपर में साइन
पीड़िता का आरोप है कि इसके लिए उसका वीजा और पासपोर्ट बनवाने की कोशिशे की जा रही थी. उसने बताया कि उसके ससुराल वालों ने उसकी आंखों में पट्टी बंधवाकर एक पेपर पर सिग्नेचर भी कराए हैं. इतना ही नहीं, उसे जबरन मीट खिलाने को कोशिश की गई और नमाज और कलमा पढ़ने के लिए भी मजबूर किया गया. जब उसने इसका विरोध किया, तो उसके साथ मारा-पीटा गया और एक कमरे में बंद कर दिया गया. 

तीन महीने तक कैद में रखा
पीड़िता का आरोप है कि उसके कथित पति के भाईयों ने उसका रेप करने की भी कोशिश की. उसने बताया कि तीन महीने कैद के दौरान वो चार बार किसी तरह घर से भागकर पुलिस के पास मदद के लिए भी पहुंची, लेकिन पुलिस ने कभी मदद नहीं की. पीड़िता का कहना है कि एक बार से उसे पकड़कर गांव के प्रधान के घर में भी कैद किया गया. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी शावेद उससे शादी के बाद दूसरी शादी की तैयारी कर रहा था. 

धर्म छुपाकर की शादी
आरोपी युवक संभल जनपद के हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर मुन्ज्वता गांव का है. पीड़िता ने बताया कि आरोपी शावेद करीब 2.5 साल पहले उसके भाई के संपर्क में आया था. धीरे-धीरे आरोपी की उनके घर आना-जाना शुरू हो गया. उनसे बताया कि आरोपी ने अपनी को मौर्य जाति का बताया थी. आरोपी ने धीरे-धीरे परिवार को विश्वास में लेकर दिल्ली स्थित एक शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली. शादी के कुछ समय बाद जब वो संभल पहुंची, तब उसे ये जानकारी हुई कि उसने झूठ बोलकर शादी की है. 

26 नवंबर को मामला आया सामने
3 महीने से उसके घर में कैद छात्रा सोमवार (26 नवंबर) की रात किसी तरह युवक के चंगुल से छूट कर बीजेपी के जिला अध्यक्ष के दफ्तर पहुंच गई. इस दौरान आरोपी युवक का भाई लड़की का पीछा करने की कोशिश की. लोगों ने जब देखा कि वह एक लड़की का पीछा कर रहा है तो उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी. मामले का खुलासा होने के बाद से आरोपी युवक फरार है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.