'लव जिहाद': युवक बना रहा था जबरन शादी का दबाव, छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश
Advertisement

'लव जिहाद': युवक बना रहा था जबरन शादी का दबाव, छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश

हालात इतने खराब हो गए कि पीड़िता ने आत्महत्या का प्रयास भी किया.

प्रतीकात्मक फोटो

सुबोध मिश्रा/बरेली: बरेली से 'लव जिहाद' का एक मामला सामने आया है,  जहां एक बीएससी की छात्रा का अबरार नाम के युवक ने जीना हराम कर रखा है. अबरार छात्रा के साथ आए दिन छेड़खानी करता है और उस पर जबरन धर्मांतरण का दबाव डाल रहा है. इतना ही नहीं छात्रा के परिवार वालों ने उसकी शादी दूसरी जगह कर दी, तो आरोपी उसके ससुराल भी पहुंच गया. हालात इतने बदतर हो गए कि पीड़िता ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या का भी प्रयास किया.

नया साल मनाने बांके बिहारी के चरणों में पहुंचे भक्त, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

कॉलेज के समय से कर रहा है परेशान
पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया  है कि अबरार ने उसकी बहन की जिंदगी बर्बाद कर दी है. पीड़िता के भाई का कहना है कि छात्रा जब कॉलेज जाती थी, तो अबरार उसके संग छेड़खानी करता था. लेकिन छात्रा ने कभी इस डर से यह बात घर पर नहीं बताई कि कहीं परिवार वाले उसकी पढ़ाई बंद न करवा दें.  

PM मोदी के पूजन के बाद अयोध्या में लगा है राम लला के भक्तों का तांता, 5 महीने में किया करोड़ों दान

घर छोड़कर चली गई थी पीड़िता
हालात इतने खराब हो गए कि पीड़िता ने आत्महत्या का प्रयास भी किया. वह एक सुसाइड नोट छोड़कर नवंबर के महीने में कहीं चली गई. जब 3 दिन के बाद वह घर वापस लौटी, तो उसने परिवार वालों को आप बीती सुनाई. परिवार वालों ने फिर भी लोकलाज के डर से इस मामले में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी. इसके इतर उन्होंने पीड़िता की शादी 11 दिसंबर को किसी दूसरी जगह कर दी. लेकिन अबरार ने छात्रा का पीछा फिर भी नहीं छोड़ा और वो उसके ससुराल पहुंच गया. जिसके बाद छात्रा अपने मायके आई और परिवार वालों को पूरी घटना की जानकारी दी.

Aadhar Card: आधार कार्ड बनवाने में ना करें गलती, सिर्फ इतने बार ही बदल सकते हैं नाम

भाई ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप
पीड़िता के भाई का कहना है कि आरोपी तमंचा लेकर उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है. वहीं, पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है. पीड़िता के भाई का कहना है कि जब वे 30 दिसंबर को फरीदपुर थाने पहुंचे, तो पुलिस ने यह कहकर मुकदमा लिखने से इंकार कर दिया कि पहले आरोपी को लेकर आओ. हालांकि, मामला जब मीडिया में आया तो पुलिस ने दूसरे दिन एफआईआर दर्ज कर ली.

पुलिस ने बताया - 15 दिन अबरार के साथ रही थी पीड़िता
एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि 31 दिसंबर को पीड़ित छात्रा के मामा ने तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने लिखा था कि मोहल्ले का ही अबरार नाम का लड़का उसकी भांजी के साथ आए दिन छेड़छाड़ करता है. अबरार छात्रा पर जबरन धर्मांतरण का दबाब डाल रहा है और कह रहा है कि धर्म परिवर्तन करके मुझसे निकाह कर लो. एसएसपी ने बताया की छात्रा कुछ महीने पहले अबरार के साथ 15 दिनों तक दिल्ली में रही थी. फिलहाल, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश की धारा 3/5 के तहत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news