नोएडा में लव जिहाद, लड़की पर इस्लाम कबूल करने का बनाया दबाव, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

नोएडा में लव जिहाद, लड़की पर इस्लाम कबूल करने का बनाया दबाव, आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित लड़की ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को ट्वीट कर इसकी शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है.

2016 में दोनों की शादी हुई थी.

पुलकित अग्रवाल, नोएडा: नोएडा के थाना सेक्टर 39 में सदरपुर क्षेत्र में मुस्लिम लड़के ने हिंदू लड़की से 2016 में शादी की थी. लड़की का कहना है कि लड़के ने अपने आप को हिंदू बताकर शादी की थी. मामला सामने आने पर युवक लड़की को जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराने की कोशिश कर रहा था. लड़की ने विरोध किया तो लड़की को मारा पीटा. पीड़ित लड़की ने मुख्यमंत्री, डीजीपी, एसएसपी नोएडा को ट्वीट कर आपबीती बताई है. नोएडा के एसएसपी ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू हो गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले से आया है. यहां के एक युवक ने अपने धर्म को छिपाकर दिल्ली की एक बीए की छात्रा को प्यार में फंसा लिया और बाद में उससे शादी कर ली. शादी के बाद लड़का उसे लेकर अपने घर आ गया. घर पहुंचने पर जब लड़की को पता चला कि वह दूसरे धर्म का है तो उसने इसका विरोध किया. लड़की के विरोध करने पर लड़के और उसके घरवालों ने उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती उसक धर्म परिवर्तन करवा दिया.

3 महीने से उसके घर में कैद छात्रा सोमवार रात किसी तरह युवक के चंगुल से छूट कर बीजेपी के जिला अध्यक्ष के दफ्तर पहुंच गई. इस दौरान आरोपी युवक का भाई लड़की का पीछा करने की कोशिश की. लोगों ने जब देखा कि वह एक लड़की का पीछा कर रहा है तो उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी. मामले का खुलासा होने के बाद से आरोपी युवक फरार है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news