संभल: युवती का आरोप, 'धोखे से की शादी और बदलवा दिया धर्म'

पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया कि लड़के ने अपनी पहचान छिपाकर मुझसे शादी की और घर ले  जाकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया.

संभल: युवती का आरोप, 'धोखे से की शादी और बदलवा दिया धर्म'
मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी लड़का फरार है.

सुनील सिंह, संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, संभल के एक युवक ने अपने धर्म को छिपाकर दिल्ली की एक बीए की छात्रा को प्यार में फंसा लिया और बाद में उससे शादी कर ली. शादी के बाद लड़का उसे लेकर अपने घर आ गया. घर पहुंचने पर जब लड़की को पता चला कि वह दूसरे धर्म का है तो उसने इसका विरोध किया. लड़की के विरोध करने पर लड़के और उसके घरवालों ने उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती उसक धर्म परिवर्तन करवा दिया.

3 महीने से उसके घर में कैद छात्रा सोमवार रात किसी तरह युवक के चंगुल से छूट कर बीजेपी के जिला अध्यक्ष के दफ्तर पहुंच गई. इस दौरान आरोपी युवक का भाई लड़की का पीछा करने की कोशिश की. लोगों ने जब देखा कि वह एक लड़की का पीछा कर रहा है तो उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी. मामले का खुलासा होने के बाद से आरोपी युवक फरार है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Love Jihad in Sambhal, FIR registered against boy and family
आरोपी युवक संभल जनपद के हयात नगर थाना क्षेत्र के हसन पुर गांव का रहने वाला है.

आरोपी युवक संभल जनपद के हयात नगर थाना क्षेत्र के हसन पुर गांव का रहने वाला है. वह दिल्ली में सैलून में काम करता था. इसी दौरान उसने दिल्ली विश्वविद्यालय के बीए की एक छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. उसने लड़की को बताया कि वह हिंदू है. तीन महीने पहले दोनों ने शादी कर ली और उसे लेकर वह अपने घर संभल पहुंच गया.

लड़की का कहना है कि मेरा यहां जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और मुस्लिम रीति-रिवाज जबरदस्ती सिखाए जाने लगे. जब मैंने इसका विरोध किया तो मेरे साथ मारपीट की गई और मुझे बांधकर घर में कैद किया गया. सोमवार रात को लड़की किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रही और बीजेपी जिलाध्यक्ष के घर पहुंची और न्याय की गुहार लगाई.

Love Jihad in Sambhal, FIR registered against boy and family
पुलिस लड़की के परिजनों से संपर्क कर रही है.

बीजेपी नेता ने पीड़ित लड़की को हयात नगर थाने भेज दिया. वहां पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. पुलिस ने जब पीड़िता को थाने से भगा दिया तो वह सड़क पर भटक रही थी. इसी दौरान लड़के के भाई ने उसका पीछा किया और उसे जबरदस्ती घर ले जाने की कोशिश करने लगे. स्थानीय लोगों ने जब ये देखा तो उन्होंने लड़की की पिटाई कर दी और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

मामला पुलिस के आला अधिकारियों के संज्ञान में आया, जिसके बाद कार्रवाई शुरू हुई. पुलिस ने फिलहाल आरोपी युवक और उसके परिवारवालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी युवक फरार है. पुलिस पीड़ित छात्रा के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है.