रात में नहीं उतरेंगी लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स, यह है वजह
Advertisement

रात में नहीं उतरेंगी लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स, यह है वजह

अगर आपने भी अमौसी एयरपोर्ट से रात की फ्लाइट्स बुक की हैं तो यह खबर आपके लिए है. चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रनवे 30 अक्टूबर से 31 मार्च तक हर रात बंद रखा जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: अगर आपने भी अमौसी एयरपोर्ट से रात की फ्लाइट्स बुक की हैं तो यह खबर आपके लिए है. चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रनवे 30 अक्टूबर से 31 मार्च तक हर रात बंद रखा जाएगा. जिस वजह से इन 5 महीनों में रोज रात विमानों की आवाजाही नहीं हो सकेगी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी से जानकारी मिली है कि रनवे की मरम्मत और विस्तार का काम शुरू होने जा रहा है. इसी कारण रात के 10:30 बजे से सुबह के 5:30 बजे तक कोई भी विमान न उड़ान भरेगा न ही लैंडिंग कर सकेगा. इस दौरान लैंड करने या टेक ऑफ करने वाले सभी विमानों का समय भी बदला जा रहा है. बता दें कि रात के समय में दुबई, शारजाह और पुणे से फ्लाइट्स आती हैं.

अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अब सस्ती होगी कोरोना जांच, इतना होगा रेट

बनाए जा रहे नए एप्रन
अमौसी हवाईअड्डे पर 8 नए एप्रन बनाने का काम शुरू हो चुका है. इससे यह फायदा होगा कि एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी.

क्या होता है एप्रन?
फ्लाउट को रनवे पर उतारने के बाद उसे टैक्सी-वे के रास्ते एप्रन तक ले जाना पड़ता है, जहां पर विमान को खड़ा किया जाता है. मौजूदा समय में एयरपोर्ट में 14 एप्रन हैं. अब 2-3 महीने में नए एप्रन बना कर इनकी संख्या 22 कर दी जाएगी. ऐसा होने पर एक समय में 22 विमान एयरपोर्ट पर रुक सकेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news