जहरीली शराब के मुद्दे पर बोलीं BSP सुप्रीमो मायावती, 'दोषी अफसरों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई'

बीएसपी नेता मायावती ने अब इस मामले में ट्वीट करके राज्य सरकार से कार्रवाई की अपील की है. उन्होंने कहा है कि समस्या के समाधान के लिए दोषी अफसरों पर सख्त कार्रवाई बेहद जरूरी है. 

जहरीली शराब के मुद्दे पर बोलीं BSP सुप्रीमो मायावती, 'दोषी अफसरों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई'
BSP अध्यक्ष मायावती

लखनऊ: यूपी में जहरीली शराब के कहर से हुई मौतों का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. योगी सरकार इसको लेकर जहां राज्यव्यापी अभियान चला रही है, वहीं विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं. बीएसपी नेता मायावती ने अब इस मामले में ट्वीट करके राज्य सरकार से कार्रवाई की अपील की है. उन्होंने कहा है कि समस्या के समाधान के लिए दोषी अफसरों पर सख्त कार्रवाई बेहद जरूरी है. 

राज्य सरकार चला रही है अभियान 
प्रयागराज और लखनऊ में पिछले दिनों जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत की पृष्ठभूमि में अवैध कारोबार के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान पिछले चार दिनों में 283 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आबकारी विभाग के मुताबिक ये अभियान 18 नवंबर से शुरू हुआ है, जो कि दो दिसंबर तक चलेगा.

UP में Corona वैक्सीनेशन की तैयारी में जुटे CM योगी, अफसरों को दिए ये अहम निर्देश

888 मामले दर्ज, 283 गिरफ्तार
आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अवैध रूप से शराब के निर्माण, बिक्री और उसकी तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे इस अभियान के तहत 4 दिन में 283 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कुल 888 मामले दर्ज किए गए हैं. भूसरेड्डी ने बताया कि इस अभियान के दौरान अब तक 18,286 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है और इसके निर्माण में इस्तेमाल होने वाले 1,52,575 किलोग्राम लहन को मौके पर नष्ट किया गया है. इसके अलावा सभी जिला आबकारी अधिकारियों, उप आबकारी आयुक्तों तथा संयुक्त आबकारी आयुक्तों को प्रदेश की विभिन्न आबकारी दुकानों का निरीक्षण करते हुए उनसे नमूने लेकर जांच कराने के निर्देश दिए गए थे. अब तक 12,957 दुकानों का निरीक्षण किया गया है और 14,892 सैंपल्स लिए गए हैं. इन्हें मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर और प्रयागराज की आबकारी प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जा रहा है.

छेड़खानी करने पर BJP नेत्री ने पुलिस के सामने युवक को चप्पल से पीटा, देखें VIDEO

VIDEO: बोरे में भरकर मरने के लिए फेंक गए 'कन्या धन', रोने की आवाज सुन राहगीरों ने बचाया जीवन

WATCH LIVE TV