मृत व्यक्तियों का बीमा कराकर क्लेम करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, फर्जी दस्तावेज, मोबाइल और ATM बरामद

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में मृत व्यक्तियों का फर्जी तरीके से बीमा कराकर क्लेम पास कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें पुलिस ने 4 जालसाजों को हिरासत में लिया है. 

मृत व्यक्तियों का बीमा कराकर क्लेम करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, फर्जी दस्तावेज, मोबाइल और ATM बरामद
गिरोह का सरगना बजाज कंपनी (Bajaj Company) का पूर्व सेल्स मैनेजर है.

विशाल रघुवंशी, लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में मृत व्यक्तियों का फर्जी तरीके से बीमा कराकर क्लेम पास कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें पुलिस ने 4 जालसाजों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि गिरोह का सरगना बजाज कंपनी (Bajaj Company) का पूर्व सेल्स मैनेजर है, जिसकी मिलीभगत से ये जालसाज मृतकों के नाम पर बीमा कराते थे और फर्जी तरीके से क्लेम भी पास करा लेते थे. ये शातिर जालसाज बंद बैंक खातों की यूजर आईडी का सहारा लेकर फर्जी खाते खुलवाते थे और फिर ठगी करते थे.

UP STF ने सरगना सहित गिरोह के कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के तार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) दोनों प्रदेशों में फैले हैं, जो कि फर्जी तरीके से बीमा क्लेम (Insurance claim) कर अब तक करोड़ों का चूना लगा चुके हैं. यह गिरोह बन्द बैंक खातों (Bank accounts) की यूजर आईडी के सहारे फर्जी बैंक खाते खुलवाकर खातों में सॉफ्टवेयर के जरिए क्लेम की रकम ट्रांसफर कराते थे. 

Paytm का फर्जी लिंक भेजकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का खुलासा, 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरोह के पास से STF ने कई फर्जी दस्तावेज, मोबाइल, एटीएम और कार बरामद किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. वहीं गिरोह के इन सदस्यों को पकड़ने के बाद यूपी एसटीएफ अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस को शक है कि गिरोह सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि आस-पास के अन्य राज्यों में भी सक्रिय है और इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है, जिसके चलते पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.