close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में आज से हाईकोर्ट में रोजाना सुनवाई, 8 अक्टूबर तक आ सकता है फैसला

हाईकोर्ट ने इस केस की बेंच में भी बदलाव किया है. न्यायमूर्ति जसप्रीत की जगह अब न्यायमूर्ति इरशाद अली की बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में आज से हाईकोर्ट में रोजाना सुनवाई, 8 अक्टूबर तक आ सकता है फैसला
प्रतीकात्मक फोटो.

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में आज से रोजाना सुनवाई शुरू हुई. कोर्ट में योगी सरकार अपना पक्ष रखेगी. उम्मीद की जा रही है कि ये सुनवाई 8 अक्टूबर से पहले पूरी कर कर ली जाएगी और फैसला भी आ जाएगा. हाईकोर्ट ने 19 सितंबर को हुई सुनवाई में कहा था कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 24 सितंबर से रोजाना सुनवाई होगी.हाईकोर्ट ने इस केस की बेंच में भी बदलाव किया है. न्यायमूर्ति जसप्रीत की जगह अब न्यायमूर्ति इरशाद अली की बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

बता दें कि 69 हजार पदों पर सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा कराई गई थी. विभाग ने भर्ती के लिए 60 और 65% अंक की कट ऑफ तय कर दी. जिसका कुछ अभ्यर्थियों ने विरोध किया. अभ्यर्थियों का कहना है कि कट ऑफ परीक्षा के पहले घोषित होनी चाहिए थी, लेकिन कुछ अभ्यर्थी सरकार की तरफ से घोषित कट ऑफ पर ही भर्ती चाहते हैं. अब 60 और 65% अंक की कट ऑफ पर भर्ती को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है. इसी मामले को लेकर आज से रोजाना सुनवाई शुरू हुई है और उम्मीद की जा रही है कि 8 अक्टूबर तक फैसला भी आ जाएगा.