close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीपावली पर शाम सात बजे तक ही चलेगी लखनऊ मेट्रो

प्रकाश पर्व पर मेट्रो सुबह छह बजे से रात 10 बजे के बजाय शाम सात बजे तक ही चलाई जाएगी.

दीपावली पर शाम सात बजे तक ही चलेगी लखनऊ मेट्रो
फाइल फोटो

लखनऊ: दीपावली पर लखनऊ मेट्रो रात 10 बजे के बजाय शाम सात बजे तक ही चलेगी. लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि दीपावली पर मेट्रो संचालन के समय में तीन घंटे की कटौती की गई है. प्रकाश पर्व पर मेट्रो सुबह छह बजे से रात 10 बजे के बजाय शाम सात बजे तक ही चलाई जाएगी.

उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन और चारबाग स्टेशनों से आखिरी मेट्रो क्रमशः सात बजे और सात बजकर 16 मिनट पर रवाना होगी. वहीं, दिवाली की रात को अगर आप मेट्रो से कहीं जाने का विचार कर रहे हैं, तो टाइमिंग का खास ध्यान रखें, क्योंकि उस दिन मेट्रो सर्विस रात को अपनी सामान्य टाइमिंग से पहले ही बंद हो जाएगी. हालांकि दिन में मेट्रो अपने सामान्य शेड्यूल के अनुसार ही चलेंगी. 

डीएमआरसी से मिली जानकारी के अनुसार, दिवाली के अवसर पर बुधवार की रात को सभी टर्मिनल स्टेशनों से आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 10 बजे निकल जाएगी. उसके बाद ट्रेन केवल उन्हीं स्टेशनों पर मिलेगी, जो उस रूट पर रास्ते में आएंगे. टर्मिनल स्टेशनों से उसके बाद कोई ट्रेन नहीं चलेगी. यानी रात 10 बजे वाली ट्रेन ही आखिरी ट्रेन होगी. एयरपोर्ट मेट्रो के रूट पर भी यही टाइमिंग लागू रहेगी.