लव जेहाद पर सख्त हुए योगी तो बौखलाए मुनव्वर राणा 'बंगाल में दिक्कत नहीं तो यूपी में क्यों हंगामा ?'
Advertisement

लव जेहाद पर सख्त हुए योगी तो बौखलाए मुनव्वर राणा 'बंगाल में दिक्कत नहीं तो यूपी में क्यों हंगामा ?'

शायर मुनव्वर राणा ने भी लव जेहाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हिंदू लड़की के मुसलमान से शादी करने को लेकर यूपी में ही हंगामा होता है, बंगाल में नहीं.

लव जेहाद पर सख्त हुए योगी तो बौखलाए मुनव्वर राणा 'बंगाल में दिक्कत नहीं तो यूपी में क्यों हंगामा ?'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जेहाद को लेकर देवरिया की एक चुनावी सभा में बेहद तल्ख बयान दिया है. योगी ने कहा कि अपनी पहचान छिपाकर जो लोग बहन-बेटियों की इज्जत से खेल रहे हैं, वो नहीं सुधरे तो उनका राम नाम सत्य होना तय है. इसके बाद उनके बयान पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. शायर मुनव्वर राणा ने भी लव जेहाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हिंदू लड़की के मुसलमान से शादी करने को लेकर यूपी में ही हंगामा होता है, बंगाल में नहीं.

  1. मुनव्वर राणा ने पूछा 'लव जेहाद पर यूपी में दिक्कत क्यों'
  2. लव में जेहाद का क्या काम?

यूपी में ऐसा ही है, बंगाल में किसी को दिक्कत नहीं 
शायर मुनव्वर राणा ने लव जेहाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कोई हिंदू लड़की मुसलमान से शादी कर रही है तो हंगामा हो जाता है. यूपी में ऐसा ही है. बंगाल में ऐसा नहीं है, वहां इस बात से किसी को दिक्कत नहीं. मुनव्वर राणा कहते हैं कि लव में जिहाद का क्या काम है? सिर्फ नफरत फैलाने के लिए लव जिहाद का नाम दिया गया है. 

सीएम योगी ने क्या कहा?
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है. सीएम ने कहा कि उनके पास लव जेहाद पर कार्रवाई का पूरा प्लान तैयार है और जो भी पहचान छिपाकर बहन-बेटियों की इज्जत से खेलते हैं वो नहीं सुधरे तो उनका राम नाम सत्य होगा. 

लव जेहाद पर योगी: 'इज्जत से खेलने वाले नहीं सुधरे, तो होगा राम नाम सत्य', HC का फैसला रहे याद 

लगातार सामने आईं लव जिहाद और नाकामी पर हत्या की घटनाएं 
आपको बता दें कि हाल के कुछ दिनों में बदांयू, मेरठ, खीरी, कानपुर में लव जेहाद के मामलों ने तूल पकड़ लिया है.  कानपुर के बर्रा-6 की युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी. ऐसा ही मामला बरेली से भी आया, जिसमें लड़की घर से गायब हो गई फिर वायरल वीडियो में मुस्लिम लड़के से निकाह की बात कही. जबकि मेरठ और लखीमपुर में लव जेहाद में नाकामी पर जघन्य हत्या की घटनाएं सामने आईं. योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने भी कहा है कि लव जिहाद में फंसा कर जिंदगी बर्बाद करने वालों को सख्त सजा दिलवा कर देश के अन्य राज्यों के लिए यूपी नजीर बनेगा. 

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिया अहम फैसला 
बता दें कि धर्म परिवर्तन को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. अदालत ने विपरीत धर्म के जोड़े की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एक याची मुस्लिम तो दूसरा हिंदू है. लड़की ने 29 जून 2020 को हिंदू धर्म स्वीकार किया 

WATCH LIVE TV

Trending news