जहरीली शराब कांड पर योगी का एक्शन: लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पांडेय हटाए गए
Advertisement

जहरीली शराब कांड पर योगी का एक्शन: लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पांडेय हटाए गए

लखनऊ के बंथरा इलाके में 12 नवंबर को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, कई लोग बीमार पड़ गए थे. लोगों के मुताबिक, शराब में मिट्टी का तेल मिले होने की आशंका थी, जिससे तबीयत खराब हुई.

लखनऊ के पुराने कमिश्नर सुजीत पाण्डेय(बाएं)और नए कमिश्नर डीके ठाकुर(दायें)

लखनऊ: जहरीली शराब कांड में सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए मंगलवार देर रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को हटा दिया. एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. नए एडीजी ने तत्काल कार्यभार ग्रहण कर लिया है. अब सुजीत पांडेय को सीतापुर स्थित एटीसी का एडीजी बना गया है.

लंबे अरसे तक सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर रहने के बाद वापस लौटकर प्रतीक्षारत चल रहे 1997 बैच के आईपीएस जीके गोस्वामी को एटीएस का नया आईजी बनाया गया है, जबकि प्रतीक्षा में चल रहे 1995 बैच के आईपीएस राजकुमार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक के पद पर तैनाती दी गई है.

काम की खबर: यूपी में छठ पूजा को लेकर जान लें योगी सरकार की गाइडलाइन

जहरीली शराब ने ली 6 की जान 
लखनऊ के बंथरा इलाके में 12 नवंबर को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, कई लोग बीमार पड़ गए थे. लोगों के मुताबिक, शराब में मिट्टी का तेल मिले होने की आशंका थी, जिससे तबीयत खराब हुई.  पुलिस ने घटना के बाद देसी शराब की दुकान को सील कर दी. लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए. इसके साथ मजिस्ट्रेट की टीम और आबकारी की टीम मौके पर पहुंचकर पूरी घटना का मुआयना किया.

मामले में कमिश्नर सुजीत पांडेय ने लापरवाही बरतने की वजह से इंस्पेक्टर रमेश सिंह रावत समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. डीसीपी सेंट्रल जोन सोमेन वर्मा के मुताबिक, देसी सरकारी शराब कोटेदार ननकऊ उधार में शराब बेचता था. इसके बाद राशन न देकर रुपये काट लेता था. जांच में स्टॉक के सत्यापन को लेकर भी अनियमितता पाई गई थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news