लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और MLC एसआरएस यादव का कोरोना से निधन

मुलायम सिंह यादव 1989 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी बनाया था. राजनीति में आने से पहले वे कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे. उसी दौरान मुलायम सिंह यादव से उनका संपर्क हुआ था.   

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और MLC एसआरएस यादव का कोरोना से निधन
दिवंगत एसआरएस यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और MLC एसआरएस यादव का लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया. पिछले दिनों एसआरएस यादव कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनका इलाज राजधानी में PGI के कोविड वार्ड में चल रहा था. उन्होंने सोमवार रात 12 बजे अंतिम सांस ली. 

समाजवादी पार्टी के भरोसेमंद सलाहकार
एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सलाहकारों में शुमार थे. वे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ भी काम कर चुके थे. सपा आफिस की कमान एसआरएस यादव ही संभालते थे. मुलायम सिंह यादव 1989 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी बनाया था. राजनीति में आने से पहले वे कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे. उसी दौरान मुलायम सिंह यादव से उनका संपर्क हुआ था. अखिलेश यादव ने उनकी मृत्यु पर शोक जताया है.

विधानसभा अध्यक्ष ने जताया दुख 
उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदस्य विधान परिषद एसआरएस यादव के निधन का संदेश जानकर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक से लेकर विधान परिषद् तक का सफर तय करने में उनकी कर्मठता सहनशीलता और कार्यकुशलता की वजह से ही लोगों में बाबूजी के रूप लोकप्रिय रहे. 

WATCH LIVE TV