लखनऊ: हरौनी स्टेशन पर मची भगदड़, एक यात्री की मौत, ट्रैक जाम किया
Advertisement

लखनऊ: हरौनी स्टेशन पर मची भगदड़, एक यात्री की मौत, ट्रैक जाम किया

लखनऊ के बंथरा के हरौनी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ की वजह से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

अचानक से प्लेटफॉर्म बदलने की घोषणा के बाद मची भगदड़. (फोटो-ANI)

लखनऊ: लखनऊ के बंथरा के हरौनी रेलवे स्टेशन पर भगदड़ की वजह से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक अचानक से प्लेटफॉर्म बदलने की घोषणा के बाद वहां भगदड़ मच गई. इस घटना से नाराज यात्रियों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है. विरोध प्रदर्शन जारी है. हालात को काबू करने के लिए पुलिस की कई टीम मौके पर पहुंच चुकी है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मरने वाला यात्री प्रदीप कुमार (23) लतीफ नगर का रहने वाला था. शुरुआत में दो यात्रियों के मौत की खबर आई थी, लेकिन जांच के बाद एक यात्री के मौत की पुष्टि हुई है. हालांकि कई लोग आंशिक रूप से घायल भी हुए हैं.

  1. बंथरा के हरौनी रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ 
  2. भगदड़ में एक यात्री की मौत, दो यात्री घायल
  3. मौत के विरोध में यात्रियों का विरोध प्रदर्शन

अलग-अलग स्टेशनों पर ट्रेनों को रोका गया
यात्रियों के हंगामे की वजह से कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि कानपुर-लखनऊ अप लाइन को लेकर घोषणा की गई कि ट्रेन दूसरे प्लेटफॉर्म पर आ रही है. उस वक्त प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ थी. घोषणा के बाद सभी यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए भागने लगे, जिसकी वजह से भगदड़ मच गई. भागने के दौरान ही एक युवक की कटकर मौत हो गई.

 

 

मृतक यात्री की हुई पहचान
प्रदर्शन कर रहे यात्री दोषी रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. मौके पर रेलवे और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहचान की जा चुकी है. पुलिस और रेलवे के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

Trending news