close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP कैबिनेट की बैठक आज, बैठक में पास हो सकते हैं चिकित्सा, बेसिक शिक्षा समेत 12 से ज्यादा प्रस्ताव

UP Cabinet Meeting: बैठक में श्रम विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, बेसिक शिक्षा, नगर विकास, खाद्य एवं रसद, वित्त एवं परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में रखे जाएंगे. उत्तर प्रदेश दुकान और वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम-1962 के संशोधन का भी प्रस्ताव इसी बैठक में रखा जाएगा. 

UP कैबिनेट की बैठक आज, बैठक में पास हो सकते हैं चिकित्सा, बेसिक शिक्षा समेत 12 से ज्यादा प्रस्ताव
बैठक लोकभवन में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के लोकभवन में आज (24 सितंबर) को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक (UP Cabinet Meeting) होगी. इस बैठक में 12 से ज्यादा प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है. जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट की ये बैठक लखनऊ स्थित लोकभवन (Lok Bhavan) में होगी. 

इस बैठक में श्रम विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग, बेसिक शिक्षा, नगर विकास, खाद्य एवं रसद, वित्त एवं परिवहन विभाग से जुड़े कई प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में रखे जाएंगे. उत्तर प्रदेश दुकान और वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम-1962 के संशोधन का भी प्रस्ताव इसी बैठक में रखा जाएगा.

इसके साथ ही जौनपुर में स्थापित मेडिकल कॉलेज को स्वशासी माध्यम से संचालन हेतु सोसाइटी गठन के संबंध में प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा. उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा के संकाय सदस्यों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों,  रेजिडेंट डॉक्टर्स को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के समान भत्ता प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव रखा जाएगा.

लाइव टीवी देखें

उत्तर प्रदेश विकलांग कल्याण विभाग राजपत्रित अधिकारी सेवा नियमावली 2019 के प्रख्यापन के संबंध में भी प्रस्ताव पेश होगा. आपको बता दें कि हर मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक होती हैं.