वसीम रिजवी ने किया टू चाइल्ड पॉलिसी का समर्थन, बोले- जानवरों की तरह बच्चे पैदा करना गलत

रिजवी ने कहा कि देश में टू चाइल्ड पॉलिसी जल्द से जल्द लागू होना चाहिए. 

वसीम रिजवी ने किया टू चाइल्ड पॉलिसी का समर्थन, बोले- जानवरों की तरह बच्चे पैदा करना गलत

लखनऊ: आरएसएस (RSS) चीफ मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर अब शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी का बयान आया है. रिजवी ने सोमवार को कहा कि जानवरों की तरह ज्यादा बच्चे पैदा करना समाज और हिंदुस्तान की बढ़ती हुई जनसंख्या के लिए बुरा है. उन्होंने कहा कि ज्यादा बच्चों का बोझ परिवार के लिए खतरनाक है. उन्होंने कहा कि देश में टू चाइल्ड पॉलिसी जल्द से जल्द लागू होना चाहिए. 

रिजवी ने लखनऊ में कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि बच्चे पैदा होना निजामे कुदरत है और उसको रोकना नहीं चाहिए. मगर हम ये समझते हैं कि जानवरों की तरह ज्यादा बच्चे पैदा करना समाज और हिंदुस्तान की बढ़ती हुई जनसंख्या के लिए भी बुरा है. उन्होंने कहा कि यदि आप के दो बच्चे हैं तो आप उनको अच्छी तालीम दे सकते हैं. उनको अच्छी शिक्षा देकर आप उनको आगे अच्छी तर्बियत दे सकते हैं. 

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि ज्यादा बच्चों का बोझ आपके परिवार के लिए भी नुकसानदेह हो सकता है. बढ़ती जनसंख्या देश के लिए भी खतरा है. उन्होंने टू चाइल्ड पॉलिसी पर समर्थन जताते हुए कहा कि अगर दो बच्चों को लेकर कोई कानून बन जाता है और इससे आबादी नियंत्रित होती है तो हम ये समझते हैं कि ये हिंदुस्तान के लिए ज्यादा अच्छा है. 

उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या को देखते हुऐ ये कानून जितनी जल्दी आ जाए उतना अच्छा है. हिंदुस्तान में ये कानून जल्दी लागू किया जाना चाहिए. 

लाइव टीवी देखें