कांग्रेस के गढ़ में खिला 'कमल', भाजपाइयों ने दी सोनिया को इस्तीफे की नसीहत
Advertisement

कांग्रेस के गढ़ में खिला 'कमल', भाजपाइयों ने दी सोनिया को इस्तीफे की नसीहत

कांग्रेस की आरती सिंह और भाजपा की रंजना चौधरी के बीच यहां सीधी टक्कर थी. कांग्रेस के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी हासिल करना प्रतिष्ठा की बात थी. रंजना चौधरी अपनी जीत का सारा श्रेय भाजपा को देती हैं

भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी

रायबरेली: पूरे देश और प्रदेश की तरह रायबरेली में भी कांग्रेस सिमटती जा रही है. ज़िला पंचायत अध्यक्ष वाली अजेय सीट पर भी पहली बार भाजपा का कब्ज़ा हो गया है. बीजेपी की रंजना चौधरी यहां से जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गईं हैं. जाहिर है यह परिणाम भाजपाइयों में नई ऊर्जा का संचार करेगा. भाजपाई उत्साहित हैं और नसीहत दे रहे हैं कि सोनिया गांधी को इस्तीफा दे देना चाहिए.

बीजेपी को देती हूं जीत का श्रेय-रंजना चौधरी
भाजपा प्रत्याशी रंजना चौधरी अपनी जीत का सारा श्रेय भाजपा को देती हैं. भाजपा नेता दिनेश सिंह कहते हैं, ज़िले में कांग्रेस समाप्त हो गई, लिहाज़ा सोनिया गांधी को भी बोरिया बिस्तर समेट लेना चाहिए.

fallback

लखनऊ दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, चरक फ्लाईओवर के साथ कई विकास कार्यों का करेंगे निरीक्षण

सोनिया को अपनी सीट से इस्तीफा देने की नसीहत
रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी जाने के बाद राजनैतिक तौर पर यहां सोनिया की सीट छोड़कर कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचा. इस जीत से भाजपाई उत्साहित हैं और सीधे तौर पर इसे कांग्रेस की नहीं बल्कि सोनिया गांधी की हार मानते हैं. इतना ही नहीं ज़िला पंचायत अध्यक्ष का परिणाम आते ही भाजपाई सोनिया गांधी को अपनी सीट से इस्तीफा तक देने की नसीहत दे रहे हैं.

'तेरी आंख्या का यो काजल' पर जमकर नाचे दूल्हा-दुल्हन, यूजर्स बोले-मिल गए 36 के 36 गुण

कांग्रेस की आरती सिंह और बीजेपी की रंजना चौधरी के बीच थी सीधी टक्कर
कांग्रेस की आरती सिंह और भाजपा की रंजना चौधरी के बीच यहां सीधी टक्कर थी. कांग्रेस के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी हासिल करना प्रतिष्ठा की बात थी. वजह यह कि यहां कांग्रेस की सदर विधायक अदिति सिंह बागी होकर बीजेपी के सुर में सुर मिलाती हैं. कांग्रेस के एमएलसी दिनेश सिंह खुले तौर पर भाजपा नेता कहलाते हैं. 

सीतापुर में 21 साल बाद बीजेपी का वनवास खत्म, मिली जिले की सर्वोच्च कुर्सी

कांग्रेस नहीं बचा पाई अपनी कुर्सी
ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने जहां अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को यहां बुलाकर करवाई गई. वहीं प्रदेश अध्यक्ष खुद चुनावी रणनीति समझाने कांग्रेस प्रत्याशी के घर गए थे. इतने सब के बावजूद कांग्रेस यहां ज़िला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी नहीं बचा पाई. 

सोनिया लगातार यहां से सांसद
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी लगातार यहां से सांसद हैं. जिला पंचायत की कुर्सी पर पिछले दो चुनावों में इसी पार्टी का कब्जा रहा, लेकिन इस बार शिकस्त का सामना करना पड़ा. कारण कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन भाजपा को मिली यह जीत संजीवनी से कम नहीं है. ज़िला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर आज़ादी के बाद पहली बार कमल खिलने से भाजपाई उत्साहित हैं. 

स्टेज पर दुल्हन दिखा रही थी नखरे, फिर दूल्हे ने जो किया उसे देख लोटपोट हो जाएंगे आप  

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news