Exclusive: UP में गंगा के बाद अब पन्ना की रुंज नदी में उतराते दिखे शव, कोरोना संक्रमित होने के डर से हड़कंप

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में इन दिनों लाशों के ढेर दिखाई दे रहे हैं.

Exclusive: UP में गंगा के बाद अब पन्ना की रुंज नदी में उतराते दिखे शव, कोरोना संक्रमित होने के डर से हड़कंप

पन्ना/पीयूषः देश में कोरोना संक्रमण अभी थमा नहीं है. रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. वहीं, इस संक्रमण के चलते लोगों की मौत भी हो रही है. इसी बीच यूपी और बिहार के बाद अब मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की नदी में भी लाशें तैरती नजर आई हैं. बता दें कि यूपी के हमीरपुर और गाजीपुर में ऐसी घटना सामने आ चुकी हैं. वहीं, बिहार के बक्सर में भी गंगा नदी में दर्जनों शव उतराते नजर आए थे. 

यहां का है मामला 
यह घटना पन्ना जिले के नंदनपुर गांव की है. इस गांव के पास बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में बीते कई दिनों से लाशें तैरती दिख रही हैं. आशंका है कि पानी के अंदर भी कुछ शव हो सकते हैं. वहीं, महामारी के समय इस तरह नदी में लाशों के मिलने से हड़कंप मचा है. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि अब गांव के लोग इस नदी में नहीं नहा पा रहे हैं और ना ही नदी का पानी पी रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि नदी में लाशों के मिलने से पानी दूषित हो गया है. इससे ग्रामीणों में डर का माहौल है. उन्हें महामारी फैलने की भी आशंका है.   

 

Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप, Covid संक्रमित होने की आशंका

बीते 3-4 दिन से नदी में तैर रहे हैं शव 
ग्रामीणों का कहना है कि नदी में पिछले 3-4 दिन से शव तैर रहे हैं. ग्रामीणों ने मांग की है कि प्रशासन जल्द से जल्द कोई कदम उठाए. हैरानी की बात ये है कि प्रशासने ने भी इस मामले में अभी तक कोई सुध नहीं ली है. बता दें कि रुंज नदी प्रमुख तौर पर पन्ना जिले में ही बहती है. ऐसे में माना जा रहा है कि ये शव भी पन्ना जिले के ही हो सकते हैं. आशंका है कि ये शव कोरोना मरीजों के भी हो सकते हैं. फिलहाल इसकी पुष्टि जांच के बाद ही होगी.

VIDEO: यमुना नदी में उतराते दिखे दर्जनों शव, कोरोना संक्रमित होने की आशंका

गंगा नदी में भी मिल चुके हैं शव
बता दें कि हाल ही में बिहार के बक्सर जिले में भी गंगा नदी में बड़ी संख्या में शव बहते दिखाई दिए थे. बक्सर पुलिस का दावा है कि ये शव उत्तर प्रदेश से बहकर यहां पहुंचे हैं. वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक गंगा किनारे बसे गांवों के लोग नदी में शवों को फेंक रहे हैं. 

UP Corona Update: यूपी में करीब 30 हजार लोगों ने जीती कोरोना से जंग, नए मामलों में भी आई कमी

WATCH LIVE TV