गृह मंत्री अमित शाह ने SGPGI में भर्ती कल्याण सिंह का लिया हालचाल, CM योगी भी रहे मौजूद
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने SGPGI में भर्ती कल्याण सिंह का लिया हालचाल, CM योगी भी रहे मौजूद

 गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) रविवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे.

गृहमंत्री अमित शाह ने एसजीपीजीआई में भर्ती कल्‍याण सिंह का हालचाल लिया.

लखनऊ: गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) रविवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंचे. गृह मंत्री अमित शाह ने एसजीपीजीआई में भर्ती कल्‍याण सिंह का हालचाल लिया. 

राजधानी के पिपरसंड में 'उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज' की आधारशिला रखने के बाद उन्होंने एसजीपीजीआई पहुंचकर भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का हाल-चाल लिया और उनके इलाज में लगे चिकित्‍सकों से भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. इस मौके पर शाह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे.

गर्व से कहता हूं योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है: अमित शाह

बता दें एसजीपीजीआई में भर्ती कल्‍याण सिंह की स्थिति अभी भी नाजुक बनी है और उनको जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. कल्‍याण सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी एवं कार्डियोलॉजी विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं. संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमान उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी पहलुओं पर करीब से नजर रखे हुए हैं.

गौरतलब है कि 89 वर्षीय कल्याण सिंह को पिछली चार जुलाई को संक्रमण और हल्की बेहोशी की वजह से एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट में किया जा रहा था. 

काशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर के विंध्याचल में बनने वाले विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास और रोप-वे सहित अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही वाराणसी में विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करेंगे. इसके अलावा पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भ्रमण एवं निरीक्षण भी करेंगे. गृहमंत्री के दौरे को लेकर लखनऊ, वाराणसी और मिर्जापुर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news