इरादे नेक, काम अनेक: CM योगी ने किया यूपी चुनाव अभियान का आगाज, नड्डा ने बुलाई सांसदों की बैठक

भाजपा 'विकास और विश्वास' को आधार बना कर यह विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम से भाजपा ने बुकलेट प्रकाशित की है. 

इरादे नेक, काम अनेक: CM योगी ने किया यूपी चुनाव अभियान का आगाज, नड्डा ने बुलाई सांसदों की बैठक
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम के साथ 2022 विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. भाजपा 'विकास और विश्वास' को आधार बना कर यह विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम से भाजपा ने बुकलेट प्रकाशित की है. इसमें कहा गया है कि सत्ता में वापसी के बाद कोरोना से लड़ाई, किसान हित, रोजगार और माफिया के खिलाफ जारी कार्रवाई को जारी रखा जाएगा.

एनकाउंटर का खौफ: हाथ उठाकर 6 गैंगस्टरों ने थाने में किया सरेंडर, बोले- अब कभी नहीं करेंगे अपराध

भाजपा ने बुकलेट में बताया है कि कोरोना काल में किस तरह गरीबों को मुफ्त राशन देकर  केंद्र और राज्य सरकार ने उनकी मुश्किलें कम की है. केंद्र सरकार के 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाना है. इसके साथ-साथ जून 2021 में योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य सरकार की मुफ्त राशन योजना भी लॉन्च की है. वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का दावा है कि उनकी पार्टी 2022 चुनाव में 351 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

सीएम योगी ने जताया राज्यपाल का आभार, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की तारीफ में कही यह बड़ी बात

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने पिछले चुनावी संकल्प-पत्र को कचरे के डब्बे में फेंक दिया है. लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया है. उन्होंने पूछा कि जब लोगों को गुमराह करके भाजपा 324 सीटें जीत सकती है तो सपा विकास के मुद्दे पर 351 क्यों नहीं जीत सकती?  इधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य के सभी भाजपा सांसदों को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है.

बुलंदशहर: 4 जुलाई को हुआ था नाबालिग किशोरी का गैंगरेप, 23 दिन बाद दर्ज हुई दरिंदों के खिलाफ FIR

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, स्टेट जनरल सेक्रेटरी (संगठन) सुनील बंसल के अलावा भाजपा उपाध्यक्ष व राज्य में पार्टी के प्रभारी राधा मोहन सिंह भी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार शाम दिल्ली रवाना हो गए. पहले दिन पश्चिमी यूपी, ब्रज और कानपुर के सांसदों की बैठक होगी. दूसरे दिन अवध, काशी और गोरखपुर के सांसदों की बैठक बुलाई गई है.

WATCH LIVE TV