CM योगी आज गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद का करेंगे दौरा, स्वास्थ्य सेवाओं का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 16 मई को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री नोएडा में स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे. 

CM योगी आज गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद का करेंगे दौरा, स्वास्थ्य सेवाओं का लेंगे जायजा
CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 16 मई को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करेंगे. वह सुबह 8 बजे लखनऊ से रवाना होंगे और देर शाम तक इन तीन जिलों में ग्राउंड जीरो पर स्थिति का जायजा लेंगे. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने उनके दौरे को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस दौरान जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण व्याप्त महामारी और बचाव के अभियान की समीक्षा मुख्यमंत्री करेंगे. 

 

कोविड कमांड सेंटर का करेंगे निरीक्षण
मुख्यमंत्री नोएडा में स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे. दरअसल कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने गौतमबुद्ध नगर को बुरी तरह चपेट में लिया है. शासन की ओर से गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के पहुंचने का कैलेंडर दे दिया गया है. इससे जिले में प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है. जिलाधिकारी सुहास एलवाई और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा ले रहे है. 

कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, 24 मई तक रहेंगी पाबंदी

अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच हुई वर्चु्अल मीटिंग
शनिवार को गौतमबुद्ध नगर जिले के सारे जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई है. बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं. जिन पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अमल करने का आश्वासन दिया है.

पूरे प्रदेश में कर रहे हैं निरीक्षण
गौरतलब है कि कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद से ही मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी हफ्ते वह कोरोना से ज्यादा प्रभावित कई जिलों का दौरा कर चुके हैं. साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार विकसित किया जा रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री रविवार को वेस्ट यूपी और एनसीआर के प्रमुख जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ का दौरा करेंगे. इस दौरान वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. 

UP Corona Update: यूपी में कम हो रहे केस, 24 घंटे में आए 12547 नए मामले, 28404 लोग हुए ठीक

 

पिछले 24 घंटे में आए 12,547 नए मामले
यूपी में कोरोना के नए केस में लगातार कमी आ रही है. साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 12,547 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 28,404 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं, 281 मरीजों की मौत हो गई है.

WATCH LIVE TV