प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के 50 नेताओं को फोन कर कहा- चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है!
Advertisement

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के 50 नेताओं को फोन कर कहा- चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है!

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से कमर कस ली है महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के 50 नेताओं को फोन करके यह कहा है कि आप का टिकट पक्का है और चुनाव की तैयारी में लग जाइए.

फाइल फोटो

मयूर शुक्ला/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीति के गलियारों में सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं. पिछले तीन दशक से सूबे की सत्ता से बाहर कांग्रेस भी चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से जुट गई है. कांग्रेस की डूबती नैय्या को बचाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. 

  1. प्रियंका गांधी ने 50 नेताओं को किया फोन
  2. टिकट पक्का ,करो चुनाव की तैयारी-प्रियंका गांधी
  3. प्रियंका सबको करती हैं फोन -अजय लल्लू

प्रियंका ने किया करीब 50 नेताओं को फोन
कांग्रेस यूपी की सभी 403 सीटों पर कैंडिडेट के चुनाव में जुट गई है. प्रियंका ने यूपी विधानसभा के करीब 50 नेताओं को को खुद फोन करके चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी दे दी है. प्रियंका ने साफ कर दिया है कि चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कंफर्म है. कांग्रेस महासचिव का कहना है कि सभी नेता पूरा फोकस अपने क्षेत्र में रखें और लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें. ये वह सीटें हैं, जहां पर कांग्रेस का अच्छा जनाधार है.

पार्टी 2017 के चुनाव में 50 हजार से ज्यादा वोट पाने में कामयाब रही थी. इस पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी निरंतर अपने सभी नेताओं को फोन करती रहती हैं इसमें कोई नई बात नहीं है और 2022 को लेकर बहुत पहले से तैयारी चल रही है,

नहीं दिया घर का किराया तो मकान मालिक ने पूरे परिवार को बनाया बंधक, केस दर्ज

अगस्त तक 200 सीटों पर नाम तय करने का टारगेट
इतना ही नहीं अगस्त तक कांग्रेस ने प्रदेश की 200 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने का टारगेट रखा है. जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जोन वाइज बैठकें कर प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पूर्वांचल के दोनों जोन और अवध के क्षेत्र में बैठक कर चुके हैं और अब पश्चिम यूपी और बरेली क्षेत्र के इलाके में मीटिंग शुरू करेंगे. इन बैठकों के जरिए प्रदेश अध्यक्ष और जोन अध्यक्ष हर जिले की रिपोर्ट तैयार करने के साथ-साथ संभावित उम्मीदवारों की डिटेल भी बना रहे हैं, जिसे प्रियंका गांधी को सौंपेगें. 

इन नेताओं के नाम को प्रियंका की हरी झंडी
सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी ने यूपी के जिन कांग्रेसी नेताओं को कॉल करके चुनाव लड़ने के लिए कहा है, उनमें शामली से पंकज मालिक, पुरकाजी से दीपक कुमार, बेहट से नरेश सैनी, सहारनपुर से मसूद अख्तर, विलासपुर से संजय कपूर, चमरौआ से यूसुफ अली तुर्क, इलाहाबाद से अनुग्रह नारायण, पिंडरा से अजय राय, मड़िहान से ललितेश त्रिपाठी, जैदपुर से तनुज पुनिया, तमकुहीराज से अजय कुमार लल्लू, रामपुर खास से आराधना मिश्रा मोना, जौनपुर से नादीम जावेद, मथुरा से प्रदीप माथुर, कोल से विवेक बंसल, कानपुर कैंट से सुहेल अंसारी और फरेंदा से वीरेंद्र चौधरी सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल हैं.

UPSSSC ने जारी किया कृषि प्राविधिक भर्ती परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट, 2036 अभ्यर्थी चयनित

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनो ही पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. बीते दिनों बीजेपी हाईकमान ने भी मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ को लखनऊ से राजधानी दिल्ली तलब किया था जहां मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने पार्टी आलाकमान से मिलकर विधानसभा चुनाव की तैयारियां की.

पीएम मोदी ने दिया ‘योग से सहयोग तक’ का मंत्र, कहा-कोरोना काल में उम्मीद की किरण बना योग

WATCH LIVE TV

Trending news