आजम खान की तबीयत गंभीर, हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर ICU में हैं भर्ती

मेदांता हॉस्पिटल ने आजम खान का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. 

आजम खान की तबीयत गंभीर, हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर ICU में हैं भर्ती
आजम खान (फाइल फोटो).

लखनऊ: लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की तबीयत गंभीर है. आजम खान को कोविड ICU वार्ड में हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. फिलहाल उनका डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी है. वहीं, उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान की हालत स्थिर है. बता दें कि सोमवार को आजम खान को ऑक्सीजन लेने में ज्यादा दिक्कत हो रही थी, उन्हें 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी, जिसके बाद उन्हें जनरल वार्ड से आइसीयू में शिफ्ट किया गया था. 

मेडिकल बुलेटिन किया जारी 
मेदांता हॉस्पिटल ने मंगलवार को आजम खान का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. जिसमें लिखा है कि आजम आजम खान को हाई ऑक्सीजन सपोर्ट के चलते आईसीयू में रखा गया है. क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्ला खान की हालत स्थिर है. उनका भी इलाज जारी है. 

ये भी पढ़ें- अब किराएदार भी Aadhaar card पर अपडेट कर सकेंगे अपना एड्रेस, यहां जाने तरीका

 

कुछ दिनों पहले पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से मौजूदा लोकसभा सांसद और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे आजम खान  की 1 मई को कोविड संक्रमित मिले थे. उनके बेटे भी कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद से दोनों का जेल में इलाज चल रहा था. लेकिन रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

ये भी पढ़ें- अगर आपका भी स्मार्टफोन हो गया है चोरी, ना हों परेशान, घर बैठे ऐसे डिलीट करें पूरा डेटा

 

PGI, लखनऊ जाने से किया था इनकार
बता दें कि प्रशासन उन्हें इलाज के लिए PGI, लखनऊ ले जाना चाहता था, लेकिन आजम खान ने पीजीआई जाने से इंकार कर दिया था और मेदांता अस्पताल जाने की इच्छा जताई थी. 

ये भी देखें- VIDEO: डांस करते-करते शख्स ने किन्नर के मुंह पर मारी जोरदार लात, देखकर हो जाएंगे लोटपोट

 

कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार 
आपको बता दें कि सपा सांसद आजम खां (Azam Khan) ने भी कोरोना टीका लगवाने से इनकार कर दिया था. सीतापुर जिला कारागार के अंदर 178 कैदियों को डॉक्टरों द्वारा कोरोना का टीका लगाया गया. लेकिन जैसे ही डॉक्टर आजम खान की बैरक में पहुंचे, आजम खान ने टीका लगवाने से मना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक आजम खान को बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है.

ये भी देखें- Viral Video: इंजेक्शन देख इस डॉगी की हवा हुई टाइट, देखें कैसे डॉक्टर के सामने कर रहा है ड्रामा

WATCH LIVE TV