मुंबई न जाकर लखनऊ में रुके दत्तात्रेय होसबले, योगी कैबिनेट और BJP संगठन में बदलाव के संकेत
Advertisement

मुंबई न जाकर लखनऊ में रुके दत्तात्रेय होसबले, योगी कैबिनेट और BJP संगठन में बदलाव के संकेत

रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण सहित कई मुद्दों पर बुधवार सुबह 9 बजे मुंबई में बैठक प्रस्तावित है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े अन्य कई लोग मुंबई के लिए रवाना हो गए है. लेकिन दत्तात्रेय होसबले अभी भी लखनऊ में मौजूद हैं.

संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले. (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ​2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और संघ ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. तीन दिन पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री सुनील बंसल की संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले के साथ मीटिंग हुई थी. 

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले मुंबई न जाकर लखनऊ में रुके 
रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण सहित कई मुद्दों पर बुधवार सुबह 9 बजे मुंबई में बैठक प्रस्तावित है. इसके ​अलावा 26-27 मई को मुंबई में संघ की भी बैठक होनी है. कृष्ण गोपाल, चंपत राय, डॉक्टर अनिल सहित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े अन्य कई लोग मुंबई के लिए रवाना हो गए है. लेकिन दत्तात्रेय होसबले अभी भी लखनऊ में मौजूद हैं.

उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन में भी फेरबदल के संकेत मिल रहे
राजनीतिक विशेषज्ञ दत्तात्रेय के लखनऊ में रुकने को यूपी भाजपा संगठन और योगी सरकार में बदलाव के प्रबल संकेत के रूप में देख रहे हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि 30 मई को भाजपा प्रदेश संगठन और योगी कैबिनेट में कुछ बदलाव हो सकते हैं. आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

कई मंत्रियों के निधन के बाद योगी कैबिनेट में जगह खाली है
कई मंत्रियों के निधन के कारण योगी कैबिनेट में जगह खाली पड़ी है. रविवार को संघ के साथ हुई बैठक के बाद यूपी में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. जब से आईएएस एके शर्मा को यूपी में एमएलसी बनाया गया है तभी से इस बात की भी चर्चा हो रही है कि उन्हें योगी कैबिनेट में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. यह पूर्व आईएएस इसी साल जनवरी में वीआरएस लेकर भाजपा में शामिल हुआ था.

योगी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं पूर्व आईएएस एके शर्मा 
कोरोना की दूसरी लहर में एके शर्मा को पूर्वांचल में व्यवस्थाएं देखने की जिम्मेदारी पीएम मोदी द्वारा सौंपी गई थी. उन्होंने वाराणसी में कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मौकों पर वाराणसी मॉडल की खुलकर तारीफ कर चुके हैं. इसके कुछ दिन बाद ही एके शर्मा की मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी से हुई थी. जिसके बाद उनके यूपी सरकार में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news