इंडिगो प्लेन में मच्छर पर डॉक्टर से मारा-मारी, एयर होस्टेस बोली- 'पूरे देश में मच्छर हैं, देश छोड़कर चले जाओ'

इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा, जब तक समस्या का समाधान किया जाता उससे पहले डॉक्टर उत्तेजित हो गए...

इंडिगो प्लेन में मच्छर पर डॉक्टर से मारा-मारी, एयर होस्टेस बोली- 'पूरे देश में मच्छर हैं, देश छोड़कर चले जाओ'
बेंगलुरु के नारायण मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल में हार्ट स्पेशलिस्ट हैं डॉ. सौरभ राय.

नई दिल्ली: इंडिगो की फ्लाइट में लखनऊ से बेंगलुरु के लिए सवार हुए हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. सौरभ राय ने जब फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत की, तो उन्हें फ्लाइट से धक्का मारकर उतार दिया गया. मामला यहीं शांत नहीं हुआ. डॉक्टर के साथ बदसलूकी की गई और उनसे माफीनामा लिखकर देने को भी कहा गया. सोशल मीडिया पर जब ये वीडियो वायरल हुआ, तो इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा, 'जब तक समस्या का समाधान किया जाता उससे पहले डॉक्टर उत्तेजित हो गए.' एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि डॉक्टर की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है.

मच्छरों से परेशान थे पैसेनजर 
जानकारी के मुताबि‍क, सोमवार (09 अप्रैल) सुबह करीब 6:05 बजे इंडिगो की फ्लाइट 6E-541 लखनऊ से बेंगलुरु के लिए जा रही थी. हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. सौरभ राय भी इसी फ्लाइट से बंगलुरु जाने के लिए सवार हुए. उन्होंने बताया कि जिस सीट पर वो बैठे थे, उससे पीछे वाली सीट पर बैठे कुछ बच्चे मच्छरों के काटने से परेशान हो रहे थे. कई यात्रियों ने क्रू मेंबर्स से इसकी शिकायत भी की, लेकिन उनके कानों में जूं नहीं रेंग रही थी.

ये भी पढ़ें: फिर विवादों में आई इंडिगो एयरलाइन, 14 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ा

शिकायत करना पड़ा भारी
डॉ. सौरभ राय के मुताबिक, काफी देर तक जब स्‍प्रे नहीं हुआ, तब उन्होंने वहां मौजूद क्रू मेंबर से कहा, 'प्‍लेन में मच्‍छर काफी ज्‍यादा होने की वजह से यात्रि‍यों को परेशानी हो रही है. यहां पर बच्‍चों से लेकर बुजुर्ग सभी हैं. ऐसे में इन मच्‍छरों के काटने से उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर बुरा असर पड़ेगा'. हालांकि इस दौरान डॉक्‍टर राय को मच्‍छरों की शिकायत करना महंगा पड़ गया और उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया. 

एयर होस्टेस का अटपटा बयान
डॉक्टर ने आरोप लगाया कि एयर होस्टेस ने उनके साथ बदसलूकी की और कहा, 'मच्छर कहां नहीं है. पूरे देश में मच्छर है, देश छोड़कर चले जाओ'. डॉक्टर ने बताया कि जब उन्होंने फिर कहा कि स्प्रे करवा दीजिए तो उन्हें फ्लाइट से उनको बाहर निकाला साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया और कहा कि सीनियर लोग आपसे बात करेंगे, लेकिन कोई नहीं आया और विमान का दरवाजा बंद हो गया.

विमान में नहीं कर सकते स्प्रे: इंडिगो
इंडिगो ने एनजीटी के आदेश का हवाला देते हुए कहा है कि विमान में यात्री होने पर कीटनाशक का छिड़काव नहीं किया जा सकता. वहीं, विमान कंपनी इंडिगो की तरफ से एक बयान में कहा कि डॉक्‍टर सौरभ को फ्लाइट से नीचे मच्‍छरों की शि‍कायत करने पर नहीं उतारा गया है बल्‍क‍ि उनके अाक्रामक रवैये की वजह से उतारा गया. इसके लिए तय सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन किया गया.