कल्याण सिंह ने 36 घंटे बाद किया रिस्पॉन्ड, आनंदीबेन पटेल को दोनों हाथ उठाकर दिया जवाब
Advertisement

कल्याण सिंह ने 36 घंटे बाद किया रिस्पॉन्ड, आनंदीबेन पटेल को दोनों हाथ उठाकर दिया जवाब

मंगलवार को पूर्व सीएम की सेहत में हल्का सुधार आया. लेकिन यह अपेक्षाओं के अनुसार नहीं है. परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं. डॉक्टरों का कहना है कि अगले 48 घंटे उनकी सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. 

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने अस्पताल पहुंची यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत में पहले से कुछ सुधार हुआ है. यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार दोपहर उनका हाल जानने SGPGI-MS पहुंचीं. कल्याण सिंह ने करीब 36 घंटे बाद रिस्पॉन्ड किया और दोनों हाथ उठाकर आनंदीबेन पटेल के अभिवादन का जवाब दिया. एसजीपीजीआई के डायरेक्टर प्रो.आरके धीमन ने राज्यपाल को बताया कि डॉक्टरों का पैनल लगातार पूर्व सीएम की निगरानी कर रहा है.

कल्याण सिंह ने​ 36 घंटे बाद दिया रिस्पॉन्स
इससे पहले सोमवार को सांस लेने में तकलीफ के कारण कल्याण सिंह को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. उनका ब्लड प्रेशर कंट्रोल में नहीं आ रहा था. यूरिन भी पास करने में दिक्कत थी. बाद में स्थिति और बिगड़ी और उन्हें कुछ देर के लिए वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते 15 दिनों में चौथी बार कल्याण सिंह से मिलने अस्पताल पहुंचे.

पूर्व सीएम की सेहत में हल्का सुधार आया
मंगलवार को पूर्व सीएम की सेहत में हल्का सुधार आया. लेकिन यह अपेक्षाओं के अनुसार नहीं है. परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं. डॉक्टरों का कहना है कि अगले 48 घंटे उनकी सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से एसजीपीजीआई के डॉक्टरों की तारीफ की. उन्होंने बताया कि आईसीयू में उनके पिता की देखरेख काफी अच्छे से हो रही है.

कल्याण सिंह 21 जून से अस्पताल में भर्ती
कल्याण सिंह को बीते 21 जून को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. इस बीच 4 जुलाई को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे थे. उन्हें SGPGI शिफ्ट किया गया. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या, स्वतंत्रदेव सिंह, बीएल संतोष समेत तमाम नेता कल्याण सिंह का हाल चाल लेने अस्पताल का दौरा कर चुके हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news