UP LIVE News:नैमिषारण्य में सपा का प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन, कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव
Advertisement

UP LIVE News:नैमिषारण्य में सपा का प्रशिक्षण शिविर का दूसरा दिन, कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

Uttar Pradesh Live News : उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 June 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

फाइल फोटो
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 10 June 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

10 June 2023
13:07 PM

Sambhal: दबंगों के डर से लोगों ने लगवाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर
संभल: उत्तर प्रदेश के Sambhal जिले के गुन्नौर थाना इलाके के फरीद पुर गांव में दबंगों के डर से स्थानीय लोगों ने अपने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' लिखवाया. इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हडकंप मच गया. मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मकानों की दीवार से लिखा हुआ साफ करवाया. वहीं ग्रामीणों को उकसाकर मकानों पर दबंगो के भय से मकान बिकाऊ है लिखवाने के आरोप में पुलिस ने इलाके के हिस्ट्री शीटर के खिलाफ केस दर्ज किया है. 

 

13:01 PM

Mainpuri: पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र राठौर के खिलाफ दर्ज एफआईआर 
पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह राठौर के खिलाफ निर्वाचन अधिकारी डॉ0 सूर्य प्रताप ने बैंक अध्यक्ष के पद पर चुनाव में बाधा डालने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है. 

 

12:29 PM

नैमिषारण्य मंच से बोले अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव नैमिषारण्य मंच से सॉफ्ट हिंदुत्व पर बोले. अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी के सांड ट्रैफिक संभाल रहे. रोजाना सांड जान ले रहे इसका समाधान नहीं निकल रहा. सपा सरकार का घोषणा पत्र था कि सरकार बनी तो किसी किसान की जान जाएगी तो पांच लाख देने का काम करेंगे. अगर सरकार कहती है कि ट्रिलियन इकोनामी है तो ट्रेन दुर्घटना में मरे लोगो को पांच लाख देने का काम करें. 

12:00 PM
11:49 AM

सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट के मामले में फरार आरोपी हेड कॉन्स्टेबल गिरफ्तार

कानपुर: सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट के मामले में फरार आरोपी हेड कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. भोगनीपुर कोतवाल, दरोगा सहित 6 को पहले ही औरैया पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. जानकारी के मुताबिक बांदा से आगरा जा रहे व्यापारी के साथ औरैया में कोतवाल ने साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिया था.

 

11:36 AM

बाराबंकी कचहरी में बढ़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

लखनऊ में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के बाद बाराबंकी कचहरी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यहां जिला जज ने डीएम-एसपी, बार पदाधिकारियों और न्यायालय सुरक्षा की कमान संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों के साथ बैठक की. इस बीच एक सरदार ने कचहरी परिसर में कृपाण लेकर जाने से रोकने का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया. सरदार के आरोपों के मुताबिक सिखों के पवित्र पांच ककारों में से एक कृपाण है. ऐसे में हम इसे अपने पास से अलग नहीं कर सकते. बाराबंकी पुलिस के मुताबिक सरदार को जाने से नहीं रोका जा रहा, बल्कि उन्हें कृपाण को कपड़ों के अंदर छिपाकर रखने के लिये कहा गया है.

11:16 AM

पर्वतारोहण अभियान दल को सीएम ने किया फ्लैग ऑफ

पर्वतारोहण अभियान दल को उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने फ्लैग ऑफ किया. भागीरथी पीक पर्वतारोहण अभियान के लिए रवाना हुई एनडीआरफ टीम. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार और एनडीआरएफ के डीजीपी मौजूद रहे.

11:00 AM

इन आईएएस अफसरों को सौंपे गए यह अतिरिक्त प्रभार

डॉ लोकेश एम (IAS 2005) मंडलायुक्त कानपुर नगर को श्रम आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी (IAS 2012) अपर आयुक्त झांसी से अपर निदेशक चिकत्सा शिक्षा बनाए गए हैं. रवि रंजन (IAS 2014) DM फ़िरोज़ाबाद को विशेष सचिव कृषि के साथ MD UP एग्रो का प्रभार सौंपा गया है.

10:50 AM
एलडीए के तहसीलदार शशि भूषण पाठक निलंबित 
 
एलडीए के तहसीलदार शशि भूषण पाठक को निलंबित करने के आदेश. अवस्थापना औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने एलडीए उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी को पत्र लिखकर शशि भूषण पाठक को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं. एक निवेशक के शिकायत करने पर औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने एलटी के तहसीलदार को निलंबित कर आगे की वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है तहसीलदार शशि भूषण प्रगति कालोनाइजर्स को एनओसी के नाम पर लगातार परेशान कर रहे थे. हर बार तरह-तरह की उल्टी-सीधी आपत्तियां लगाकर एनओसी जारी करने से मना कर देते थे. कंपनी ने इसकी शिकायत औद्योगिक विकास आयुक्त से की. इसके बाद इन्वेस्ट यूपी संचालन समिति के मध्य इस प्रकरण को रखा गया. इसके बाद जांच उपरांत यह पता चला कि एलडीए के तहसीलदार जानबूझकर इन्वेस्टर को प्रताड़ित कर रहे थे और घूस में मोटी रकम मांग रहे थे.
10:36 AM

हाईस्कूल और इंटर के मेधावीयों को किया जाएगा सम्मानित

हाईस्कूल और इंटर के मेधावीयों को शासन की ओर से सम्मानित करने की तैयारी हो रही है. तेज़ मेधावी सम्मान समारोह के आयोजन की तैयारी तेज हो गई है. माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को 13 जून तक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं. जल्दी आयोजन की तिथि भी निर्धारित कर दी जाएगी.

10:08 AM
कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की सदस्य को उम्रकैद
 
एनआईए के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार मिश्रा ने कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की सक्रिय सदस्य हीरामणि देवी उर्फ आशा को उम्रकैद की सजा सुनाई. कोर्ट ने दोषी पर 65 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया. हीरामणि को 6 फरवरी 2010 को देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था
09:55 AM

अमरावती ग्रुप के ठिकानों पर रेड जारी

अमरावती ग्रुप के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी आज भी जारी है. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को 100 से अधिक ऐसी कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं जिनके जरिए काला धन पाने की बात सामने आई है.

09:50 AM

संजीव जीवा हत्याकांड के आरोपी का बयान संदिग्ध

गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड में आरोपी विजय यादव के बयानों से पुलिस उलझ गई. सूत्रों के मुताबिक जिस अशरफ का नाम विजय ने लिया है वह कभी पहले अतीक अहमद का करीबी हुआ करता था. बाद में उमेश पाल का करीबी हो गया था. यह बात सामने आने के बाद विजय का बयान संदेह के दायरे में आ गया है.

09:49 AM

मथुरा-गैस पाइपलाइन हुई लीक
वृंदावन में नगर निगम की जलकर टीम द्वारा की जा रही खुदाई में लापरवाही के कारण अंडर ग्राउंड गैस पाइप लाइन टूट गई जिससे गैस का रिसाव होने लगा. इलाके में गैस की स्मेल जाने पर पता लगा कि गैस लीक कर रही है.आनन फानन में इसकी जानकारी इंजीनियरिंग टीम को दी गई. मौके पर देर रात पहुंची इंजीनियर टीम ने जायजा लेते हुए पाइप लाइन को ठीक करने का काम शुरू कर दिया. आपको बता दें की वृंदावन जैसी जगह पर ऐसी लापरवाही भारी पड़ सकती थी ,क्योंकि यहाँ हजारों की संख्या में भक्त हर रोज आते हैं. 

09:36 AM

मुठभेड़ के दौरान शूटर रोहित घायल

09:03 AM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार उन नकल माफिया के खिलाफ मसौदा तैयार करने की तैयारी में लगी है जो मेधावी छात्रों की मेधा के साथ खिलवाड़ करने से जरा भी नहीं हिचकते हैं. इसके साथ ही सॉल्वर गैंग के खिलाफ भी सरकार कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में लग गई है. भर्ती परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों की रोकथाम करने को लेकर नया कानून बनाने के बारे में सरकार सोच रही है.

09:00 AM

महाजनसंपर्क अभियान चला रही बीजेपी के विधायकों के मुंबई जाने पर रोक 

08:53 AM

लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व और बफर जोन में लगातार बाघों की मौत का मामला सामने आ रहा है. बाघों की हो रही मौत के मामले पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. उन्होंने आदेश दिया है कि वन जंतु राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ.अरुण कुमार सक्‍सेना को निर्देशित किया कि बाघों की मौत के कारण को लेकर तैयार कर भेजा जाए.

08:33 AM

Lucknow Petrol Diesel Rate Today 10 June 2023: तेल कंपनियों ने 10 जून के लिए ईंधन की नई कीमतों को जारी कर दिया जिसके बाद यूपी की राजधानी लखनऊ और अन्य जिलों में शनिवार को पेट्रोल डीजल की कीमतें उतार चढ़ाव के साथ दिखीं. लखनऊ के साथ ही कई बड़े जिलों में राहत तो कहीं तेजी आई है. केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल की कीमत में थोड़ी और कमी कर सकती है, इस तरह के संकेत मिले हैं देश ते पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर.

08:32 AM

UP Weather Update : जून के पहले सप्ताह में अगर उत्तर प्रदेश के मौसम के मौसम की बात करे तो मई के आखिरी सप्ताह ही जो भीषण गर्मी पड़ रही है वो जून में भी अभी जारी है. उमस से लोगों का बुरा हाल है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री के पार कई दिनों से पहुंच रहा है. पूर्वांचल से पश्चिमी यूपी तक और बुंदेलखंड के क्षेत्र में तो जैसे धरती पर आग ही बरस रहा हो, इतनी तेज गर्मी और धूप हो रही है. हीटवेव लोगों को बहुत परेशान कर रहा है. मौसम विभाग की माने तो कुछ दिनों बाद भीषण गर्मी और उमस से राहत मिल पाएगी. 

Trending news