वेलेंटाइन डे को लखनऊ यूनिवर्सिटी में 'महाशिवरात्रि की छुट्टी', एडवाइजरी में कहा- कैंपस आए तो होगी कार्रवाई
Advertisement

वेलेंटाइन डे को लखनऊ यूनिवर्सिटी में 'महाशिवरात्रि की छुट्टी', एडवाइजरी में कहा- कैंपस आए तो होगी कार्रवाई

एडवाइजरी में कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा. अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी. 

लखनऊ यूनिवर्सिटी. (फाइल फोटो)

लखनऊ. लखनऊ यूनिवर्सिटी ने वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगा दिया है. यूनिवर्सिटी ने 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को महाशिवरात्रि का अवकाश घोषित कर दिया है. साथ ही इस दिन छात्रों से कैंपस में नहीं घूमने की अपील की है. दरअसल, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर स्टूडेंट्स को सख्त निर्देश दिया है कि इस दिन महाशिवरात्रि का अवकाश है इसलिए कैंपस न आएं. 

  1. वेलेंटाइन डे को लखनऊ यूनिवर्सिटी ने दी महाशिवरात्रि की छुट्टी
  2. प्रॉक्टर ने अवकाश का नोटिस जारी किया
  3. एडवाइजरी में कहा- कैंपस में घूमते मिले तो होगी कार्रवाई

वेलेंटाइन डे मनाया तो होगी कार्रवाई
एडवाइजरी में कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैंपस नहीं आएगा. अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन ने कहा है कि इस दिन महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में अवकाश दिया गया है, ऐसे में सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परिसर में न घूमें.

एडवाइजरी में कहा गया है- 
''ऐसा देखा गया है कि कुछ वर्षों से पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं. इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है.''

Trending news