यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र कल से, स्पीकर ने सदन चलाने में विपक्ष से की सहयोग की अपील
Advertisement

यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र कल से, स्पीकर ने सदन चलाने में विपक्ष से की सहयोग की अपील

सोमवार को विधान भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने कहा कि तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापूर्ण संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश विधानमंडल.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र के सुचारू संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है. सोमवार को विधान भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने कहा कि तार्किक, तथ्यपरक एवं गुणवत्तापूर्ण संवाद से जनसमस्याओं का सार्थक समाधान किया जा सकता है.

सपा सांसद बर्क ने तालिबान को सही ठहराया, अफगानिस्तान पर कब्जे को आजादी की लड़ाई बताया

विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि सदन की कार्यवाही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुनिश्चित की जाएगी. बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा विधानसभा में नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने सत्र के सुचारू संचालन में सत्ता पक्ष के सम्पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति नियंत्रित है तथा गति स्थिर हो चुकी है, लेकिन कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है. 

योगी सरकार का 19 अगस्त को बड़ा समारोह, ओलंपिक खिलाड़ी होंगे सम्मानित, लॉन्च होगा 'मिशन युवा'

उन्‍होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना को नियंत्रित करने एवं बचाव के सभी उपाय किये गये हैं. सीएम योगी ने भरोसा दिलाया कि संसदीय परम्परा के क्रम में इस सत्र में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए सरकार पूरी गम्भीरता एवं विश्वास के साथ सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ाने में मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन में नियमतः उठाए जाने वाले जनकल्याणकारी मुद्दों पर सरकार सार्थक वार्ता करते हुए सभी सदस्यों के अनुभवों का लाभ उठाएगी.

मुख्तार को सता रहा डर, बोला- मेरी हत्या के लिए दी गई 5 करोड़ की सुपारी, जेल में आ रहे संदिग्ध लोग

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सदन के सुचारू संचालन से सभी को सीखने का मौका मिलता है तथा इसके लिए विपक्ष का सहयोग जरूरी है. बैठक में समाजवादी पार्टी के नरेन्द्र सिंह वर्मा, बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा 'मोना', सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर तथा अपना दल (सोनेलाल) की लीना तिवारी ने अपने-अपने दलों की ओर से विधानसभा सत्र के सुचारू संचालन में पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया. 

WATCH LIVE TV

Trending news