प्रिंसिपल के घर में ही था नकल माफियाओं का डेरा, 15 लाख रुपयों के साथ चार गिरफ्तार
Advertisement

प्रिंसिपल के घर में ही था नकल माफियाओं का डेरा, 15 लाख रुपयों के साथ चार गिरफ्तार

सूचना मिलते ही सीओ और उनकी टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं

शनिवार को भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा के दौरान नकल माफियाओं का बड़ा रैकेट पकड़ा गया

चंदौली: योगी सरकार की तरफ से भले ही बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है, लेकिन नकल माफिया अपने करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं. चंदौली में अभी दो दिन पहले गुरुवार को इंटरमीडिएट के भौतिक विज्ञान के दोनों प्रश्नपत्रों की हाथ से लिखी गई कॉपी लीक हो गई थी. शाम को होने वाली परीक्षा का प्रश्नपत्र सुबह से बाजार में बिक रहा था. सोशल मीडिया पर फैली इस खबर के बाद चंदौली जिला प्रशासन और शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया था. हालांकि लीक हुए पेपर और परीक्षा में आए पेपर में सिर्फ 16 अंकों के प्रश्न ही मिल रहे थे लिहाजा उसे एक गेस पेपर करार दिया गया था. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पूरी ताकत झोंक दी गई थी कि नकल माफियाओं पर काबू किया जा सके. जिले में शनिवार को भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा के दौरान नकल माफियाओं का बड़ा रैकेट पकड़ा गया.

  1. कमरे में 3 लोग उत्तर पुस्तिकाओं पर उत्तर लिखते हुए पाए गए
  2. कॉलेज का चपरासी उस कमरे की पहरेदारी कर रहा था
  3. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग करने की भी कोशिश की गई

शनिवार को भी शुरू हुई नकल माफियाओं को पकड़ने की कोशिश
जानकारी के मुताबिक शनिवार को भौतिक विज्ञान इंटरमीडिएट की द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा के शुरू होने से पहले हाथ से लिखा हुआ प्रश्न पत्र बाजारों में बिकने लगा था. जिसके बाद पुलिस द्वारा छानबीन शुरू की गई और कई जगहों पर छापेमारी की गई. इस दौरान पता चला कि विद्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित प्रिंसिपल के कमरे के ऊपरी हिस्से में कुछ नकल माफिया नकल कराने के काम में जुटे हुए हैं.

fallback

एक कमरे में नकल करते मिले 3 'मुन्नाभाई'
सूचना मिलते ही सीओ और उनकी टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं. एक कमरे में 3 लोग उत्तर पुस्तिकाओं पर उत्तर लिखते हुए पाए गए. और तो और वहां कॉलेज का चपरासी कमरे की पहरेदारी कर रहा था.

fallback

15 लाख कैश और कई उत्तर पुस्तिकाएं बरामद
छापेमारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग करने की भी कोशिश की गई. लेकिन, पुलिस ने उसे दबोच लिया और उत्तर पुस्तिका पर उत्तर लिख रहे तीनों युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. प्रिंसिपल के कमरे के ऊपर बने कमरे में से बड़ी संख्या में उत्तर पुस्तिकाएं और लगभग 15 लाख रुपए कैश भी बरामद हुआ है.

Trending news