close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी राज्यसभा चुनाव : 8 सीटों पर बीजेपी की जीत, जया बच्चन को मिले 38 वोट

बीजेपी के अरुण जेटली, जीवीएल नरसिम्हा, अनिल जैन सहित 8 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. सपा की जया बच्चन भी 38 वोटों के साथ राज्यसभा जाने में कामयाब रहीं. 

यूपी राज्यसभा चुनाव : 8 सीटों पर बीजेपी की जीत, जया बच्चन को मिले 38 वोट
यूपी राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के अरुण जेटली और जीवीएल नरसिम्हा ने जीत दर्ज की है

लखनऊ : राज्यसभा चुनावों में सबसे ज्यादा घमासान उत्तर प्रदेश की सीटों पर देखने को मिल रहा है. यहां दिनभर चले हाईवोल्टेड ड्रामे के बाद देर शाम वोटों की गिनती शुरू हो सकी. जैसे-जैसे वोट की गिनती आगे बढ़ने लगी, बीजेपी का खाता खुलना शुरू हो गया.

यहां बीजेपी ने 9 उम्मीदवार खड़े किए थे. सपा और बीएसपी ने एक-एक उम्मीदवार खड़ा किया था. देर शाम आए नतीजों में बीजेपी के अरुण जेटली, जीवीएल नरसिम्हा, अनिल जैन सहित 8 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. सपा की जया बच्चन भी 38 वोटों के साथ राज्यसभा जाने में कामयाब रहीं. सारा पेंच बीजेपी के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बीएसपी के भीमराव अंबेडकर के बीच फंसा हुआ था. बीजेपी इस सीट को दूसरी वरियता के आधार पर जीत हासिल करना चाहती है. दूसरी वरीयता में भीमराव अंबेडकर को सिर्फ एक ही वोट मिला.

बीजेपी के उम्मीदवार अरुण जेटली, अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, विजय पाल तोमर, कांता कर्दम, अशोक वाजपेयी, हरनाथ यादव, सकलदीप राजभर और अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की है.