जिला अस्पताल पहुंचे सपा विधायक को क्यों आया गुस्सा कि सीएमओ को दे डाले सख्त निर्देश
Advertisement

जिला अस्पताल पहुंचे सपा विधायक को क्यों आया गुस्सा कि सीएमओ को दे डाले सख्त निर्देश

सपा विधायक नबाब इकबाल महमूद ने स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से भ्रष्टाचार के आरोपी चिकित्सकों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की है.

फाइल फोटो

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के विधायक नबाब इकबाल महमूद ने जिला अस्पताल के चिकत्सकों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा विधायक नबाब इकबाल महमूद ने स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से भ्रष्टाचार के आरोपी चिकित्सकों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की है.

इकबाल महमूद ने जिला अस्पताल में कोविड के मरीजों के इलाज के लिए सभी सुविधाएं होने के बावजूद प्राइवेट अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाए जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं. विधायक ने बयान देते हुए कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में कोरोना के मरीजों का इलाज समाज वादी पार्टी की देन जिला अस्पताल में ही होना चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि यदि अब कोरोना के मरीजों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल रेफर किया गया तो सही नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-गोमती रिवरफ्रंट Scam: ठेकेदार पुनीत अग्रवाल के घर CBI ने रात में ही डाला डेरा, हरिद्वार से लौटे परिवार से पूछताछ

इसलिए भड़के विधायक
दरअसल संभल में समाज बादी पार्टी के विधायक नबाब इकबाल महमूद ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए अपनी विधायक निधि से 50 लाख की धनराशि दी थी. इस धनराशि से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया या नहीं यही देखने के लिए वह सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे थे. लेकिन अस्पताल में उन्हें पता लगा कि ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण विधायक निधि से नहीं बल्कि पीएम केयर फंड से किया जा रहा है. बस यह जानकर विधायक भड़क गए. उन्होंने मौके पर मौजूद सीएमओ से नाराजगी जताते हुए कहा अगर उनकी दी हुई धनराशि कम पड़ रही थी तो बता देते, वह 8-10 लाख रुपये और दे देते.

ये भी पढ़ें-साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया में दूध प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव, घंटों फंसे रहे कई कर्मचारी

सीएमो को दिए सख्त निर्देश
सपा विधायक ने सीएमओ को निर्देश देते हुए साफ कहा है कि उनकी निधि से सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि अब वह यह शिकायत बिल्कुल भी नहीं सुनेंगे की संभल में किसी मरीज ने ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ा.

यह भी लगे आरोप
सपा विधायक ने सीएमओ से जिला अस्पताल के स्टाफ की शिकायत करते हुए कहा  कि अस्पताल के डॉक्टर रिश्वत लेकर फर्जी मेडिकल जांच रिपोर्ट बनाते हैं. रिश्वत लेने के लिए जिला अस्पताल के एक रूम में बाकायदा रिश्वत तय की जाती है. उन्होंने भ्रष्टाचार करने वाले चिकित्सकों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग भी की है. 

Watch LIVE TV-

 

Trending news