अयोध्या : राम मंदिर जैसा होगा रेलवे स्टेशन, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया ऐलान

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर राम मंदिर का मॉडल बनाया जाएगा. 

अयोध्या : राम मंदिर जैसा होगा रेलवे स्टेशन, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया ऐलान
अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर राम मंदिर का मॉडल बनाया जाएगा

अयोध्या : केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर राम मंदिर का मॉडल बनाया जाएगा. उन्होंने रेलवे स्टेशन के पूर्ननिमार्ण कार्य का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की. रेल राज्य मंत्री व संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पूर्ननिर्माण पर करीब 80 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि अयोध्या और फैजाबाद रेलवे स्टेशन के लिए 210 करोड़ की विकास परियोजनाएं शुरू की हैं.

रेलवे स्टेशनों का विकास
उन्होंने कहा कि अयोध्या-फैजाबाद रेलवे स्टेशन का काम इसी महीने से दिखाई देने लगेगा. चार करोड़ की लागत से अयोध्या के कोल डिपो को दर्शन नगर या गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने से लोग राम के दर्शन करने अयोध्या आते हैं. निश्चित तौर पर स्टेशन अभी तक उनकी आशाओं के अनुरूप नहीं बन सका है, लेकिन अब सरकार अयोध्या और फैजाबाद के स्टेशनों पर काफी काम करा रही है.

BJP के पूर्व सांसद वेदांती महाराज ने बताया- अयोध्या में कब बनना शुरू होगा राम मंदिर!

रेल लाइनों का दोहरीकरण
रेल लाइनों के विकास पर मनोज सिन्हा ने कहा कि 1,166 करोड़ खर्च कर बाराबंकी से जफराबाद तक रेल लाइन के दोहरीकरण का काम इस साल जून से शुरू होगा. इस काम को 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल बजट बढ़ाया है.