ओवैसी के लैला-मजनू वाले बयान पर बोलीं उमा- मैं उन्हें डिसेंट समझती थी, UP में ये नहीं चलेगा
Advertisement

ओवैसी के लैला-मजनू वाले बयान पर बोलीं उमा- मैं उन्हें डिसेंट समझती थी, UP में ये नहीं चलेगा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर उमा भारती ने कहा कि मैं चाहती हूं वह जल्दी ठीक हो जाएं. राम मंदिर के निर्माण में पहली आहुति कल्याण सिंह ने दी, बाद में मोदीजी ने इस काम को संभाला.

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती.

लखनऊ: पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए एसजीपीआई-एमएस लखनऊ पहुंचीं थीं. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी राय व्यक्त की. उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री पर उमा भारती ने कहा कि मुझको ‘एंटी मजनू स्क्वायड’ याद है, उनकी जुबान लड़खड़ाती रहती है. 

ओवैसी के लैला-मजनू बयान पर उमा भारती ने किया पटलवार
असदुद्दीन ओवैसी ने कुछ दिन पहले एक बयान में कहा था कि वह उत्तर प्रदेश में लैला बन चुके हैं और मुख्यमंत्री मजनू की तरह उन्हें याद करते रहते हैं. इस पर उमा भारती ने कहा कि मैं ओवैसी को पहले एक डिसेंट आदमी समझती थी, लेकिन यह उत्तर प्रदेश है. दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने बहराइच में अपनी पार्टी के कार्यक्रम में कहा था कि वह किसी भी सूरत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में यूपी का मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे.

असदुद्दीन ओवैसी के चैलेंज को मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वीकार
उनकी इस चुनौती को स्वीकार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बड़ा नेता बताया था. उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था, ''ओवैसी बड़े नेता हैं. देश के भीतर प्रचार करते हैं. उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है. मगर यूपी के अंदर वह भाजपा को चैलेंज नहीं कर सकते. भाजपा अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ओवैसी के चैलेंज को स्वीकार करते हैं.''

अयोध्या राम मंदिर निर्माण में पहली आहुति कल्याण सिंह ने दी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर उमा भारती ने कहा कि मैं चाहती हूं वह जल्दी ठीक हो जाएं. राम मंदिर के निर्माण में पहली आहुति कल्याण सिंह ने दी, बाद में मोदीजी ने इस काम को संभाला. बहुजन समाज पार्टी के प्रबुद्ध सम्मेलन पर उमा ने कहा कि मायावती जी खुद तो बाहर निकलती नहीं हैं और ब्राह्मणों की बात कर रही हैं, ये प्रयास विफल होंगे.

बसपा के लोग ही राम मंदिर की जगह शौचालय बनाना चाहते थे
राम मंदिर को लेकर बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बयान पर उमा भारती ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने रामलला के सामने दंडवत प्रणाम किया, वह भूमि पूजन में शामिल भी हुए. ये वही बसपा के लोग हैं, जो पहले मंदिर की जगह शौचालय बनाना चाहते थे. समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उमा भारती ने कहा कि शासन-प्रशासन में योगी सरकार ने सही काम किया है, सपा के सारे हथकंडे अब खत्म हो गए हैं. 

भाजपा 2022 में और ज्यादा सीटें जीतकर सत्ता में वापस आएगी
विधानसभा चुनाव के नतीजों पर उमा भारती ने कहा, ''मैं घोषणा करती हूं कि इस बार बीजेपी को पहले से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी.'' मुख्यमंत्री के चेहरे पर उमा भारती ने कहा कि जो पार्टी ने कहा है वह उस पर ही कायम रहेंगी. पहले यूपी में मेरा भी चेहरा दिखाया गया, फिर पीएम मोदी का और सीएम योगी का. हम प्रचंड रूप से जीतेंगे, हमारा चेहरा कमल ही है. यूपी सरकार से ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी पर उमा भारती ने कहा कि ये सब चलता रहता है.

WATCH LIVE TV

Trending news