यूपी ATS ने मानव तस्करी गिरोह के सरगना समेत 3 को दबोचा, म्यांमार की 2 लड़कियां भी पकड़ी गईं
Advertisement

यूपी ATS ने मानव तस्करी गिरोह के सरगना समेत 3 को दबोचा, म्यांमार की 2 लड़कियां भी पकड़ी गईं

मानव तस्करों के इस गिरोह को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश एटीएस के 30 से अधिक अधिकारियों ने 36 घंटे से अधिक समय का अनवरत अभियान चलाया. 

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर म्यांमार एवं बांग्लादेश से महिलाओं और बच्‍चों को अवैध रूप से भारत में लाकर बेचने वाले गिरोह के सरगना सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

शरद पवार की NCP भी उतर सकती है UP विधानसभा चुनाव में, सपा के साथ गठबंधन का बनाया मन

उन्होंने बताया कि मानव तस्करों के इस गिरोह को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश एटीएस के 30 से अधिक अधिकारियों ने 36 घंटे से अधिक समय का अनवरत अभियान चलाया. एटीएस ने मंगलवार को बांग्लादेश मूल के मोहम्मद नूर उर्फ नुरूल इस्लाम (गिरोह का सरगना), म्यांमार मूल के रहमतुल्लाह और म्यांमार के मूल निवासी शबीउर्रहमान को गिरफ्तार किया है.

विधानसभा चुनाव 2022: यूपी में अपनी जमीन फिर बना रहा रालोद, खतौली में  शुरू किया भाईचारा सम्‍मेलन

प्रशांत कुमार ने बताया कि तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेने के लिए अनुरोध किया जाएगा. एटीएस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह पता चला था कि मोहम्मद नूर कुछ रोहिंग्या व बांग्लादेशी नागरिकों के साथ ब्रह्मपुत्र मेल ट्रेन से दिल्ली जा रहा है और इस सूचना पर उप्र एटीएस की टीम ने पांच व्यक्तियों को गाजियाबाद में ट्रेन से उतारकर पूछताछ की.

उत्तराखंड कैबिनेट के अहम फैसले: 1 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, कौसानी क्षेत्र को नगर पंचायत बनाया गया

उन्होंने पूछताछ में एटीएस को बताया कि उनके गिरोह का एक साथी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर उनसे मिलने आने वाला है. एटीएस ने उस व्यक्ति को भी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से हिरासत में ले लिया. कुल छह लोगों को एटीएस मुख्यालय लखनऊ ले आकर विस्तृत पूछताछ की गई. इसमें म्यांमार निवासी दो लड़कियां जिनकी उम्र 16 और 18 वर्ष है शामिल थीं. पूछताछ के उपरांत इस गिरोह के 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

चौदह साल की बच्ची के साथ किया गया था गैंगरेप, 5 महीने बाद प्रेग्नेंसी का पता चलने पर हुआ खुलासा 

तीनों के खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेराफेरी, फर्जी दस्‍तावेजों का निर्माण, इलेक्ट्रॉनिक कूटरचित अभिलेख का उपयोग और साजिश आदि की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस गिरोह के एक अन्‍य व्‍यक्ति के बारे में जानकारी हासिल हुई जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है. म्यांमार निवासी दोनों लड़कियों को लखनऊ के आशा ज्योति केंद्र भेज दिया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news