यूपी कैबिनेट बैठक में निकल सकता है अभिभावकों की मुश्किलों का हल
Advertisement

यूपी कैबिनेट बैठक में निकल सकता है अभिभावकों की मुश्किलों का हल

कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क का विनियमन) विधेयक, 2018 के प्रारूप को मंजूरी दी जा सकती है.

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हर मंगलवार को होने वाली यूपी कैबिनेट बैठक में इस बार निजी स्कूलों की मनमानी पर योगी सरकार कोई फैसला कर सकती है.  जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क का विनियमन) विधेयक, 2018 के प्रारूप को मंजूरी दी जा सकती है. इस विधेयक के दायरे में वे निजी स्कूल आएंगे जिनका वार्षिक शुल्क 20 हजार रुपए से ज्यादा है. 

  1. निजी स्कूलों की मनमानी पर सरकार ले सकती है फैसला
  2. शुल्क का विनियमन 2018 के प्रारूप को मिल सकती है मंजूरी 
  3. किसानों की आय के प्रस्ताव को भी मिल सकती है मंजूरी

किसानों को भी मिल सकती है गुड न्यूज
किसानों की आय दोगुनी करने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल सकती है. वहीं, उत्तर प्रदेश सहायक अभियंता सम्मिलित प्रतियोगिता परीक्षा नियमावली, 2014 में साक्षात्कार के लिए निर्धारित 250 अंकों के स्थान पर 100 अंक करने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट मुहर लगा सकती है. 

ये भी पढ़े: यूपी पुलिस में बंपर 1.62 लाख भर्तियां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

एजेंडे में शामिल है पीलीभीत शुगर फैक्ट्री
पीलीभीत के मझोला क्षेत्र में बंद पड़ी दि किसान को-ऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री को इंटीग्रेटेड शुगर कांप्लेक्स के रूप में विकसित करने के लिए उसे लंबी अवधि की लीज पर निजी निवेशकर्ता को हस्तांतरित करने का प्रस्ताव भी कैबिनेट के एजेंडे में शामिल है.

बलिया कलेक्ट्रेट परिसर को मिल सकता है तोहफा
बलिया कलेक्ट्रेट परिसर में 1000 लोगों की क्षमता के मल्टी पर्पस हॉल के निर्माण में फॉल्स सीलिंग और वॉल पैनलिंग आदि कार्यों को मंजूरी देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट बैठक में मंजूर किया जा सकता है.

Trending news