Polytechnic Exam: पॉलीटेक्निक एग्जाम में बैठेंगे 3 लाख से ज्यादा यूपी के छात्र, 75 जिलों में होगी परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2284100

Polytechnic Exam: पॉलीटेक्निक एग्जाम में बैठेंगे 3 लाख से ज्यादा यूपी के छात्र, 75 जिलों में होगी परीक्षा

Polytechinc Exam 2024: उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 13 जून से 20 जून तक कराई जाएगी. प्रदेश के 207 परीक्षा केंद्रों में तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थी ऑनलाइन इस परीक्षा में बैठेंगे.

 

 Polytechnic Entrance Examination

Polytechinc Exam 2024: उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 13 जून से 20 जून तक कराई जाएगी. प्रदेश के 207 परीक्षा केंद्रों में तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थी ऑनलाइन इस परीक्षा में बैठेंगे. नए सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए 13 जून से ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जामिनेशन होने वाले हैं. प्राविधिक शिक्षा परिषद के प्रमुख सचिव ने बताया कि ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जामिनेशन को फुलप्रूफ कराया जाएगा. 

परीक्षा के लिए प्रदेश भर में जो 207 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा लखनऊ में हैं. लखनऊ में होने वाले एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए 18 परीक्षा केंद्र शामिल हैं. बता दें कि लखनऊ के परीक्षा केन्द्रों पर 45,148 छात्र-छात्राएं एंट्रेंस एग्जामिनेशन देंगे.

​एंट्रेंस एग्जामिनेशन
एंट्रेंस एग्जामिनेशन 13 से 20 जून तक चलेंगे. इसमें 19 और 20 जून को आरक्षित दिवस के रूप में रखा गया है, वहीं 17 को सार्वजनिक अवकाश है, सिर्फ चार दिन में एंट्रेंस एग्जामिनेशन पूरा करा जाएगा. ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जामिनेशन 75 जिलों में होगी.  वहीं जिलो में केंद्र की निगरानी के लिए 82 जिला नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे. प्रमुख सचिव एम देवराज ने बताया कि पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए लगभग 3 लाख 70 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 

छात्रों का मॉक टेस्ट
पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को मॉक टेस्ट देने का मौका मिलेगा. यह परीक्षा ऑनलाइन होनी है जिसके लिए छात्रों को परीक्षा के समय किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए मॉक टेस्ट कराए जाएंगे. 10 जून से आवेदन करने वाले छात्र मॉक टेस्ट में शामिल हो सकेंगे. 

Trending news