PWD मंत्री ने सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए खोला खजाना, इन 8 जिलों को मिलेगा फायदा

PWD मंत्री ने सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए खोला खजाना, इन 8 जिलों को मिलेगा फायदा

डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने 8 जिलों  की सड़कों के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए 78 करोड़ 28 लाख 60 हजार की धनराशि जारी की है. 

PWD मंत्री ने सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए खोला खजाना, इन 8 जिलों को मिलेगा फायदा

लखनऊ: विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में यूपी की सड़कें दुरुस्त होनी शुरू हो गई हैं. डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने 8 जिलों  की सड़कों के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए 78 करोड़ 28 लाख 60 हजार की धनराशि जारी की है. इसमें लखीमपुर खीरी, कन्नौज, गाजीपुर, बस्ती, फिरोजाबाद, बाराबंकी, मथुरा और बहराइच शामिल हैं.

यूपी ने रखा 3 महीने में 10 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य, ज्यादा केस लोड वाले जिलों में 100% वैक्सीनेशन

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी शासनादेश में यूपी के प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया है कि वह चालू कार्यों हेतु आवंटित धनराशि का व्यय/उपयोग वित्त विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों, बजट मैनुअल के नियमों व स्थाई आदेशों का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें.

दिसंबर तक शुरू हो जाएगा CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' का निर्माण, जानिए क्या होगा खास

ललितपुर, लखनऊ बांदा और मथुरा में चल रहे बाईपास/फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के लिए 41 करोड़ 9 लाख 29 हजार की धनराशि का आवंटन किया गया है. इन कार्यों में ललितपुर में महरौनी बाईपास, लखनऊ में गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहा, बांसमंडी चौराहा, नाका हिंडोला चौराहा और डीएवी कॉलेज के मध्य 3 लेन फ्लाई ओवर निर्माण का कार्य, बांदा बाईपास (19.4 किमी) का चौड़ीकरण एवं मरम्मत का कार्य चल रहा है. 

अक्टूबर तक ढाल दी जाएगी राम मंदिर की नींव, दिसंबर से शुरू हो जाएगा चूबतरे का निर्माण

मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा में तीर्थ यात्रियों की सुविधा एवं ट्रैफिक नियंत्रण हेतु गिरिराज जी के चारों तरफ आउटर परिक्रमा मार्ग, एनबीजी मार्ग से मथुरा डींग मार्ग तक फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है. मंत्री केपी मौर्या ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कार्यों की गुणवत्ता व मानकों का विशेष ख्याल रखते हुए निर्धारित समय सीमा के अंदर सभी कार्य पूरे कराए जाएं.

WATCH LIVE TV

Trending news