UP में 2 माह बाद रेस्तरां-मॉल सोमवार से खुलेंगे, नाइट कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट
X

UP में 2 माह बाद रेस्तरां-मॉल सोमवार से खुलेंगे, नाइट कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी के आदेश जारी कर दिए हैं. जिन भी जगहों को खोलने की अनुमति दी गई है. वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. 

UP में 2 माह बाद रेस्तरां-मॉल सोमवार से खुलेंगे, नाइट कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट

शुभम पांडेय/लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार से नाइट कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों में ढील देने का ऐलान किया है. इसके बाद 21 जून  से प्रतिष्ठान मॉल और रेस्तरां सुबह 7:00 से रात 9:00 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा सोमवार से शुक्रवार तक सभी कार्यालय 100% क्षमता के साथ खुलेंगे. निजी कंपनियां भी अपने कार्यालय को इसी नियम के आधार पर पूरी क्षमता के साथ खोल सकेंगी.

 

रेस्तरां में बैठकर कर सकेंगे भोजन 
 मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी के आदेश जारी कर दिए हैं. जिन भी जगहों को खोलने की अनुमति दी गई है. वहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. हालांकि प्रदेश में साप्ताहिक बंदी पहले की तरह ही लागू रहेगी. लेकिन, नई गाइडलाइंस के तहत रेस्तरां में बैठने की व्यवस्था एक कुर्सी छोड़कर ही करनी होगी. मॉल में संचालित शोरूम को कोविड-19 हेल्प डेस्क बनानी होगी. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर स्क्रीनिंग और टेस्टिंग की सुविधा भी रहेगी. इस दौरान पुलिस पेट्रोलिंग ध्यान देगी. 

शिक्षण कार्य हेतु बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज 
स्‍कूल, कालेज और शिक्षण संस्‍थान शिक्षण कार्य हेतु बंद रहेंगे और प्रशासनिक कार्य हेतु शिक्षकों और कर्मचारियों को संस्थान में जाने की अनुमति रहेगी. शिक्षण संस्थाओं और कोचिंग संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई की अनुमति विभागीय आदेशों के अनुरूप हो सकेगी. सरकारी विभागों में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए पूर्ण उपस्थिति रहेगी और निजी कंपनियों के कार्यालयों में भी इस शर्त की अनिवार्यता रहेगी. 

उत्तराखंड की बेटी Sneh Rana ने इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत, डेब्यू टेस्ट में किया अनोखा कारनामा

शादी समारोह में एक समय में 50 लोग हो सकेंगे शामिल 
धार्मिक स्थलों में एक बार में 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं है. आटो रिक्‍शा में अधिकतम दो व्यक्ति यात्रा कर सकेंगे और चार पहिया वाहनों में अधिकतम चार लोग बैठ सकेंगे. शादी समारोह व अन्य आयोजनों में एक समय में अधिकतम 50 आमंत्रित अतिथियों को कोविड प्रोटोकॉल के साथ शामिल होने की अनुमति रहेगी. सभी जगहों पर कोविड हेल्‍प डेस्‍क स्थापित करने की हिदायत दी गई है.

Viral Video: चिपैंजी के बच्चे ने पानी से कछुए को निकाला बाहर, फिर उसके साथ किया...

दूल्हन ने शादी की मंडप में दूल्हे को सिंदूर लगाने से कर दिया मना, फिर VIDEO में देखें क्या हुआ

WATCH LIVE TV

Trending news