उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: BJP नमो एप के जरिए कराने जा रही सर्वे, पीएम मोदी से साझा करेगी जानकारी
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: BJP नमो एप के जरिए कराने जा रही सर्वे, पीएम मोदी से साझा करेगी जानकारी

इस सर्वे में एक तरफ जहां जनता से विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय मांगी जा रही है. वहीं, दूसरी ओर राम मंदिर को लेकर भी लोगों से सवाल किया जा रहा है. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: BJP नमो एप के जरिए कराने जा रही सर्वे, पीएम मोदी से साझा करेगी जानकारी

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वह पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतारना चाहती है. इसके लिए वह नमो एप का इस्तेमाल करने भी जा रही है. भाजपा नमो एप के जरिए सर्वे कराने जा रही है. इस सर्वे में लोगों का फीडबैक और उनके सुझाव लिए जाएंगे. पार्टी इस ऑनलाइन सर्वे से जुटाई गई जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करेगी.

इस सर्वे में एक तरफ जहां जनता से विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय मांगी जा रही है. वहीं, दूसरी ओर राम मंदिर को लेकर भी लोगों से सवाल किया जा रहा है. नमो ऐप के तहत कराए जा रहे इस सर्वे को यूपी के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

सर्वें में शामिल हैं ये सवाल 
नमो एप के जरिए हो रहे इस सर्वें के पहले सवाल में अगामी विधासभा चुनाव में मतदान के महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में पुछा गया है. साथ ही जवाब में विकल्प दिए गये है, उसमें कोवि़ड-19 से निपटने के लिए सरकार के प्रयास, शिक्षा, कानून व्यस्था की स्थिति, रोजगार, स्वच्छता, मूल्य वृद्दि, भ्रष्टाचार, किसान कल्याण ,बिजली और सड़क, इंफ्रास्ट्रक्चर,तीन तालाक और आर्टिकल 370 के साथ ही राम मंदिर का निर्माण को भी शामिल किया गया है.

विधायकों के प्रदर्शशन को लेकर भी पूछे गए हैं सवाल
सर्वे में सरकार और विधायकों के प्रदर्शन को लेकर विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है. इसमें सवाल किया गया है कि अपने राज्य में वैक्सीनेशन कवरेज से आप कितने संतुष्ट हैं. इसमें पूछा गया है कि वोट करते समय उनके लिए क्या महत्वपूर्ण होता है- जाति, धर्म या विकास कार्य.

इन बातों को जानने की गई है कोशिश 
सर्वें में यह जानने की कोशिश की गई है कि वोट देने से पहले लोगों के मन में कौन-कौन से मुद्दे होते हैं. जाति और धर्म उनकी प्राथमिकता होती है या विकास कार्यों के आधार पर वह किसी पार्टी या सरकार के पक्ष में मतदान करते हैं या उसे खारिज करते हैं.

अयोध्या का मणि पर्वत, जहां भगवान राम और मां सीता झूलते थे झूला, जानिए खास पौराणिक बातें

ग्रेटर नोएडा में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे 

Viral Video: जयमाल के दौरान दूल्हे ने की ऐसी हरकत, भरे स्टेज पर दुल्हन ने जड़ दिया थप्पड़

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news