योगी सरकार यूपी को एक साथ देने जा रही 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, PM मोदी करेंगे लोकार्पण
X

योगी सरकार यूपी को एक साथ देने जा रही 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, PM मोदी करेंगे लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के एटा, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ के साथ ही सिद्धार्थनगर जिले में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो चुके हैं. 

योगी सरकार यूपी को एक साथ देने जा रही 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, PM मोदी करेंगे लोकार्पण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने कार्यकाल में राज्य के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने पर काफी जोर दिया है. सीएम योगी का विजन है कि राज्य के सभी 75 जिलों में एक मेडिकल कॉलेज जरूर है. योगी सरकार कई जिलों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण करा रही है, वहीं 9 जिले ऐसे हैं जिनमें मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और जल्द ही इनके लोकार्पण की तैयारी है.

अयोध्या में 2 नवंबर 1990 को हुई फायरिंग में मारे गए कारसेवकों के नाम पर सड़क बनाएगी योगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 या 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में तैयार मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश के एटा, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ के साथ ही सिद्धार्थनगर जिले में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो चुके हैं. कोरोना काल में तमाम बंदिशों के बीच भी मेडिकल कॉलेजों के निर्माण का कार्य चलता रहा. इसी का नतीजा है कि नौ जिलों में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हैं.

''विवादित ढांचा टूटने का मुझे कोई खेद, पश्चाताप, प्रायश्चित नहीं'', पढ़ें कल्याण सिंह का वायरल इंटरव्यू

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का 15 या 16 जुलाई को वाराणसी आने का कार्यक्रम प्रस्तावित हैं, उसी दौरान वह वाराणसी से ही इन मेडिकल कॉलेजों का लोकापर्ण करेंगे. इन 9 मेडिकल कॉलेजों के शुरू होने से उत्तर प्रदेश में कुल मेडिकल कॉलेजों की संख्या 48 हो जाएगी.

भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ती अश्लीलता पर CM योगी सख्त, अब नहीं दिया जाएगा अनुदान

देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य में 2017 तक केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे. वर्तमान में 13 मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. राज्य सरकार ने लोकार्पित होने वाले 9 मेडिकल कॉलेजों को चालू करने की प्रक्रिया को भी गति दे दी है. शासन ने इन मेडिकल कॉलेजों के लिए 70 प्रतिशत फैकल्टी की भर्ती पूरी कर ली है. इसके अलावा 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है. आवश्यक चिकित्सा उपकरण प्राप्त करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

WATCH LIVE TV

Trending news