इस वैक्सीनेशन सेंटर पर इंसानों की नहीं, जूता-चप्पल और ईंटों की लगती है लाइन
Advertisement

इस वैक्सीनेशन सेंटर पर इंसानों की नहीं, जूता-चप्पल और ईंटों की लगती है लाइन

करोना की तीसरी लहर का डर कहें या जागरूकता लेकिन अब लोगों में टीकाकरण कराने का उत्साह दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. जिला महिला अस्पताल पर जो तस्वीर सामने आयी है, वो चौंकाने वाली है.

लाइन पर रखे जूते-चप्पल और ईंट

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका में अब लोग वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन केंद्रों पर भारी संख्या में उमड़ रहे हैं. इस जानलेवा महामारी से बचने के लिए लोग भोर से ही टीकाकरण केंद्रों पर लाइन में लग जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा महाराजगंज के महिला अस्पताल पर बने वैक्सीनेशन सेंटर पर देखने को मिला. जहां लोग दूर-दूर से आकर सुबह से ही अपने जूते, चप्पल और ईंट को लाइन में लगाकर बैठे हुए हैं.

वैक्सीनेशन सेंटर पर भोर से लग रही है लाइन
करोना की तीसरी लहर का डर कहें या जागरूकता लेकिन अब लोगों में टीकाकरण कराने का उत्साह दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. जिला महिला अस्पताल पर जो तस्वीर सामने आयी है, वो चौंकाने वाली है. यहां लोग वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही आकर जूता चप्पल और ईंट लगाकर अपने नंबर आने का इंतजार कर रहे हैं. भीड़ में खड़े लोग एक-दूसरे की मदद भी कर रहे हैं. किसी को अगर चाय-पानी या कुछ खाना हो तो चप्पल लगा कर चले जा रहे हैं और पास वाला व्यक्ति उसके नंबर के चप्पल आगे बढ़ाकर मदद कर रहा है. लोगों को डर है कि कहीं थोड़ी सी लापरवाही हुई तो उनका नंबर मिस न हो जाए. 

वैक्सीन की कमी के कारण सेंटर पर हो रही है भीड़
बीते कुछ दिनों से जनपद में वैक्सीन की कमी के कारण लोग टीकाकरण केंद्रों से निराश होकर वापस लौट जा रहे हैं. टीके की कमी की वजह से अब लोग भोर से ही लाइन में लगकर अपना टीकाकरण कराना सुनिश्चित कर लेना चाहते हैं. वैक्सीन लगवाने के लिए कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है. वैक्सीनेशन कराने आए लोगों का कहना है कि टीकाकरण 10 बजे से शुरू होता है. लेकिन वह लोग सुबह 5 बजे से ही लाइन में लगे हैं. ताकि इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाया जा सके.

डेली आठ से 10,000 डोज लग रही है वैक्सीन
सीएमओ डॉ एके श्रीवास्तव ने कहा की कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ी है इसी के चलते हर व्यक्ति वैक्सीन लगवाने की जल्दबाजी में है. जिले में प्रतिदिन आठ से 10,000 लोगों को टीका लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को आने वाले समय में वैक्सीन लग जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news