UP: अस्पताल के बदले रंग पर बोले प्रधान- 'श्रीकृष्ण का रथ भी सूर्य उदय-अस्त के समय होता था भगवा'

Maharajganj: इन दिनों गांव का न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भगवा कलर का होने के चलते लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

UP: अस्पताल के बदले रंग पर बोले प्रधान- 'श्रीकृष्ण का रथ भी सूर्य उदय-अस्त के समय होता था भगवा'
गांव के प्रधान ने अस्पताल को भगवा रंग में रंगवा दिया.

महराजगंज, अमित त्रिपाठी: देश में जब से केंद्र में मोदी सरकार (Modi Government)और प्रदेश में योगी की सरकार (Yogi Government) बनी है तब से पूरा देश मानो भगवा मय हो गया है. बस स्टैंड को आपने भगवा (Saffron) होते देखा होगा, स्कूल, टोल प्लाजा को आपने भगवा होते देखा है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महराजगंज (Maharajganj) में एक प्रधान इस कदर भगवा रंग से प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को ही पूरा भगवा रंग में रंग दिया है. 

महराजगंज जनपद के नौतनवा तहसील का वरवांकला गाव वैसे तो कई मायने में समृद्ध है. इस गांव की निगरानी सीसीटीवी से की जाती है, तो वहीं गांव में वाईफाई की सुविधा भी युवाओं के लिए उपलब्ध है. लेकिन इन दिनों गांव का न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भगवा कलर का होने के चलते लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

लाइव टीवी देखें

बरवां कला के गांव के प्रधान वीरेंद्र राव का कहना है कि भगवा रंग सभी को प्यारा होता है. चटक रंग ऊर्जा का प्रतीक होता है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण रथ भी सूर्य उदय और अस्त होते समय भगवा हो जाता था. उन्होंने कहा कि गांव प्रगति करें. अस्पताल में डॉक्टर्स और आने वाले रोगियों में ऊर्जा बनी रहे, इसी उद्देश्य से ये रंग रोगन का कार्य करा गया है.