UP: पान खाकर थूकना बाबू को पड़ा महंगा, SDM ने सिखाया सबक- धुलवाई सड़क और काटा चालान
Advertisement

UP: पान खाकर थूकना बाबू को पड़ा महंगा, SDM ने सिखाया सबक- धुलवाई सड़क और काटा चालान

एसडीएम ने बाबू को नियम का पाठ पढ़ाते हुए कड़ी फटकार लगाई और सड़क पर थूके गए स्थान को पानी से अच्छी तरह साफ करवाया. 

UP: पान खाकर थूकना बाबू को पड़ा महंगा, SDM ने सिखाया सबक- धुलवाई सड़क और काटा चालान

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक बाबू (CLERK) को पान खाकर सड़क पर थूकना महंगा पड़ गया. एसडीएम ने ऐसी सजा दी कि बाबू जिंदगी भर पान खाकर सार्वजनिक स्थान पर थूकना तो क्या खाने से पहले भी 10 बार सोचेगा.

दरअसल, कोरोना महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गुटका-तम्बाकू की बिक्री के साथ-साथ यहां-वहां थूकने पर भी रोक लगा रखी है. ऐसे में महाराजगंज से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें नौतनवा कस्बे के गांधी चौक के मुख्य चौराहे पर एक बाबू से सड़क साफ करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी हुए होम क्वारंटीन, 11 मई को मुंबई से आए थे बुढाना

जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार बाबू ने पान खाकर सड़क पर ही थूक दिया. मौके पर मौजूद एसडीएम जसधीर सिंह ने यह करतूत देख ली. उनके आदेश पर लॉकडाउन का पालन कराने में जुटे पुलिसकर्मियों ने बाबू को पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि बाइक सवार रोडवेज विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात है.

एसडीएम ने बाबू को नियम का पाठ पढ़ाते हुए कड़ी फटकार लगाई और सड़क पर थूके गए स्थान को पानी से अच्छी तरह साफ करवाया. साथ ही जुर्माने के तौर पर पंद्रह सौ रुपए का चालान भी काटा. एसडीएम ने सड़क पर थूकने वाले बाबू को भविष्य में इस तरह की हिमाकत न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

इस घटना पर महाराजंगज के जिलाधिकारी उज्जवल कुमार ने बताया कि सड़क पर यहां-वहां थूकने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. कोई भी अगर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Trending news