भगोड़ा घोषित हुए IPS मणिलाल पाटीदार, 25 हजार का इनाम
Advertisement

भगोड़ा घोषित हुए IPS मणिलाल पाटीदार, 25 हजार का इनाम

फरार चल रहे निलंबित IPS  मणिलाल पाटीदार और कॉन्स्टेबल अरुण यादव पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित 

सांकेतिक तस्वीर

महोबा के एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने फरार चल रहे निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार और कॉन्स्टेबल अरुण यादव पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. दोनों क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में वॉन्टेड हैं. इस मामले के आरोपितों में तत्कालीन एसओ देवेंद्र और दो अन्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. मणिलाल पाटीदार और बर्खास्त सिपाही अरुण यादव केस दर्ज होने के बाद से ही फरार हैं. 

ये भी पढ़ें- ‘ताहिर ने पेट में लात मारकर गिराया गर्भ, कहता है लव जिहाद ही उसका मकसद’

इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में किया नामजद 

महोबा के क्रशर प्लांट व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार समेत अन्य को नामजद किया गया था. इसके बाद उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था. मामले में नामजद किए जाने के बाद से ही मणिलाल पाटीदार फरार चल रहे हैं. 

यह है पूरा मामला 

क्रशर कारोबारी ने 7 सितंबर को तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार और कबरई के तत्कालीन एसओ देवेंद्र शुक्ला पर जबरन वसूली का आरोप लगाया था. उनसे अपनी जान को खतरा बताते हुए आडियो और वीडियो वायरल किए थे.  सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी इसी संदर्भ के प्रार्थना पत्र भेजा था.  क्रशर व्यापारी की मौत के बाद तत्कालीन महोबा एसपी मणिलाल पाटीदार, संबंधित इलाके के थानाध्यक्ष और कॉन्स्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पिछले दिनों मृतक व्यापारी के परिजनों की शिकायत पर एसआईटी से जांच ट्रांसफर कर जोनल एसआईटी को सौंप दी गई थी. 

क्रशर व्यापारी ने पाटीदार पर लगाए थे आरोप 

गौरतलब हो कि महोबा के रहने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की 8 सितंबर को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. पांच दिन बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. कारोबारी की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और कबरई थाने के तत्कालीन थानेदार समेत दो अन्य के खिलाफ हत्या और साजिश की FIR दर्ज कराई थी. अपनी मौत से पहले ही एक वीडियो के जरिए उन्होंने पाटीदार पर संगीन आरोप लगाए थे और अपनी हत्या की आशंका जताई थी. 

ये भी पढ़ें-  BOB: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने वालों को सुनहरा मौक़ा दे रहा है ये बैंक, जानिए पूरी डिटेल्स

पाटीदार के खिलाफ कई शिकायतें 

बता दें कि मणिलाल पाटीदार व्यापारी इंद्रकांत की मौत के मामले में 15 नवंबर से फरार हैं.  पुलिस की कई टीमें उनकी खोज में लगी हुई हैं. अब तक उनकी  गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पाटीदार के खिलाफ भ्रष्टाचार की भी कई शिकायतें हैं.  मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. 

 25 हजार का इनाम घोषित 

पूर्व एसपी मणिलाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है. अब उनपर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है. आरोपित सिपाही अरुण यादव पर भी इनाम रखा गया है. प्रदेश का ये पहला मामला है जिसमें किसी आईपीएस पर 25 हजार का इनाम रखा गया है. 

ये भी पढ़ें-  हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते

ये भी पढ़ें-  फेरे से पहले मंडप में बेहोश होकर गिर पड़ा दूल्हा, दुल्हन ने लौटा दी बारात

WATCH LIVE TV

Trending news