सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पिलर गिरने से मासूम की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम
Advertisement

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पिलर गिरने से मासूम की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

मामला अजनर थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र इन्द्राहटा का है.

बच्चे के शव को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

महोबा: यूपी के महोबा जिले केएक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के गेट का पिलर गिर गया. जिसमें एक 6 साल के मासूम की दबकर मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा काटा. जिला प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को राहत राशि मुहैया कराने का आश्वाशन दिया गया है. तब जाकर जाम खुला. 

क्या है पूरा मामला?
मामला अजनर थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र इन्द्राहटा का है. यहां वैक्सीनेशन चल रहा था. गुरुवार को संतोष सेन की पत्नी वैक्सीन लगवाने गई थी. उसके साथ 6 वर्षीय बेटा संगम भी था. संगम अस्पताल के गेट के पास खेल रहा था, तभी अचानक गेट का पिलर गिर जाने से वह दब गया. आनन -फानन में इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

ये भी पढें- Career Tips: बनना चाहती हैं Air Hostess, तो जानें कैसे दे सकती हैं अपने करियर को उड़ान

शव सड़क पर रख लगाया जाम
बच्चे की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. हालात देखते हुए उन्होंने मृतक के परिजनों को सरकार द्वारा हर संभव आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया. तब जाकर कहीं ग्रामीणों ने जाम खोला. 

ये भी पढ़ें- थाने में शिकायत करने आए पीड़ितों को सुरक्षित महसूस कराए पुलिस, पानी के साथ दे ये सुविधाएं: संभल डीएम

4 लाख की दी गई आर्थिक मदद
इस मामले को लेकर उपजिलाधिकारी सुदन अब्दुल्ला ने बताया कि पिलर गिर जाने से बच्चे की मौत हो गई. शासन से जो भी मदद होगी, दिलाई जाएगी. अभी चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दे रहे हैं. इसके अलावा घटना की जांच भी करवाई जाएगी कि पिलर में किस प्रकार का मटेरियल ठेकेदार द्वारा लगवाया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में भी मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है.

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने बताया कि बच्चे के शव का पंचायतनामा भर कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान ग्रामीणों ने जाम लगाया, लेकिन पुलिस ने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत करा दिया है. 

ये भी देखें- जमीन विवाद में दबंगों का तांडव, लाठियों से तोड़ दी पीड़ित की दीवार

WATCH LIVE TV

 

Trending news